Move to Jagran APP

क्वारंटाइन सेंटर में भिड़े लोग, एक-दूसरे को जड़े थप्पड़

। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारंटाइन किए गए लोग यहां से निकलने के लिए पैंतरेबाजी पर उतर आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 11:52 PM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर में भिड़े लोग, एक-दूसरे को जड़े थप्पड़
क्वारंटाइन सेंटर में भिड़े लोग, एक-दूसरे को जड़े थप्पड़

जागरण संवाददाता, अमृतसर: कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारंटाइन किए गए लोग यहां से निकलने के लिए पैंतरेबाजी पर उतर आए हैं। यहां पर्याप्त मात्रा में खाना, फल व दूध न मिलने का आरोप लगाकर स्टाफ को परेशान कर रहे हैं। इतना ही नहीं बुधवार को सर्कुलर रोड स्थित क्वारंटाइन सेंटर में कुछ लोग आपस में भिड़ गए। एक-दूसरे क थप्पड़ जड़ दिए। स्टाफ ने समझाने का प्रयास किया तो उन्हें भी अपशब्द कहे।

loksabha election banner

वास्तविक स्थिति यह है कि क्वारंटाइन सेंटर में लोगों की जरूरतें तो पूरी की जा रही हैं, लेकिन वे सहयोग नहीं कर रहे। ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो बार-बार फलों की मांग कर रहे हैं। न मिलने पर स्टाफ पर गुस्सा उतार देते हैं। बुधवार को क्वारंटाइन सेंटर में खाने के पैकेट व फल भेजे गए। लोग एकदम झपटमारी पर उतर आए। एक-दूसरे को थप्पड़ भी जड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने इन्हें समझाया कि सभी के लिए पर्याप्त खाना है, पर वे नहीं माने।

आधा खाना खाकर फेंक रहे हैं लोग

क्वारंटाइन सेंटर में लोगों को खाने में रोटियों के अलावा दो सब्जियां दी जाती हैं। छोटे बच्चों को भी बड़ों के समान ही पैकेट दिए जा रहे हैं। सुबह दूध के साथ परांठे, दोपहर व रात के वक्त रोटी, दो सब्जियों के साथ-साथ फल भी परोसे जा रहे हैं। खाने के लिए लड़ने वाले ये लोग आधा खाकर आधा फेंक रहे हैं।

14 दिन तक क्वारंटाइन करना विभाग की मजबूरी

स्वास्थ्य विभाग इन्हें नियमानुसार 14 दिन तक क्वारंटाइन करने को मजबूर है। विभागीय अधिकारी इन लोगों को बार-बार कह रहे हैं कि यह लड़ाई लंबी है। आप संयम रखें, पर बात बन नहीं रही। कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो अपना बर्थ-डे क्वारंटाइन सेंटर में मनाने के लिए केक की मांग कर रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ जंग में बाधा बन रहे लोग

स्वामी विवेकानंद स्थित क्वारटाइन सेंटर में कार्यरत कर्मचारी तो इतने दहशतजदा हैं कि इन लोगों के बीच जाने से कतरा रहे हैं। यहां 76 लोग हैं। प्रशासन के अलावा एनजीओ की ओर से यहां खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इसके बावजूद ये लोग जानबूझकर कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच हालात खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। क्वारंटाइन सेंटरों में उन लोगों को अलग से रखा जाता है जिनकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है, पर जब ये लोग आपस में झगड़ते हैं तो पॉजिटिव व निगेटिव आमने-सामने आ जाते हैं। इससे को कोरोना की रोकथाम में जुटी सरकार को काफी धक्का लग सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.