Move to Jagran APP

बिजली घरों में कर्मियों ने बढ़ाई हड़ताल, अब सोमवार को ही होगा काम

पीएसपीसीएल के साथ-साथ पीएंडएम के कर्मचारियों की हड़ताल मंगलवार को भी जारी रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 10:30 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 10:30 AM (IST)
बिजली घरों में कर्मियों ने बढ़ाई हड़ताल, अब सोमवार को ही होगा काम
बिजली घरों में कर्मियों ने बढ़ाई हड़ताल, अब सोमवार को ही होगा काम

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पावरकाम की ज्वाइंट फोरम के आह्वान पर राज्य भर में पीएसपीसीएल के साथ-साथ पीएंडएम के कर्मचारियों की हड़ताल मंगलवार को भी जारी रही। वहीं यह बुधवार व वीरवार को भी रहेगी, क्योंकि मंगलवार को पंजाब सरकार ने पावरकाम की ज्वाइंट फोरम को बातचीत के लिए बुलाया, पर वह बेनतीजा रही।इस कारण फोरम ने आगे भी दो दिन की हड़ताल करने का बिगुल बजा दिया। मंगलवार सुबह से शाम तक सिटी के साथ-साथ सब अर्बन सर्किल के विभिन्न बिजली घरों में पावरकाम के कर्मचारियों ने पंजाब सरकार व पावरकाम मैनेजमेंट के खिलाफ रोष व्यक्त किया।

loksabha election banner

इस हड़ताल से सिटी व सब अर्बन सर्किल प्रभावित रहे। इनके अंतर्गत पड़ते विभिन्न बिजली घरों में हर रोज बिजली के बिल भरने के साथ-साथ नए कनेक्शन लेने, लोड बढ़ाने या घटाने और बिजली बिल ठीक करवाने के लिए सैंकड़ों उपभोक्ता आते हैं। उन्हें सोमवार से ही समस्या का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि बिजली घरों में कामकाज ठप पड़ा हुआ है। इस मौके पर मदन लाल शर्मा, कुलविदर सिंह, सकतर सिंह, मनोज कुमार, सुरिदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, रिशी रामबानी, दविदर सिंह बग्गा, जेई राजेश कुमार, मुकेश कुमार, विशाल शर्मा,जगदीश सिंह, रंजीत सिंह, मनोज कुमार आदि मौजूद थे। काम करवाए आए लोग बोले, हमारा क्या कसूर

हाल गेट स्थित सिटी सर्किल के बिजली घर में पहुंचे राम कुमार, सुरिदर सिंह, पवन शर्मा व सब अर्बन सर्किल की गोपाल नगर बिजली घर में पहुंचे विभागीय उपभोक्ता सर्बजीत सिंह, सुरेश कुमार, नरिदर वर्मा व रोहित नागपाल ने बताया कि कैश काउंटरों के साथ-साथ सभी विभागीय काम ठप होने से उन्हें परेशानी से जूझना पड़ रहा है। वे लोग अपने काम से छुट्टी लेकर या समय निकालकर काम करवाने के लिए आ रहे हैं ऐसे में उनका क्या कसूर है और उन्हें क्यों परेशान किया जा रहा है। अगले सोमवार को बिजली घर खुलने की उम्मीद

सिटी और सब अर्बन सर्किल में लाखों की तादाद में उपभोक्ता हैं। करोड़ों रुपये पावरकाम को बिजली बिलों के साथ-साथ नया कनेक्शन लेने, बिजली के कनेक्शनों का लोड बढ़ाने के लिए भुगतान करते हैं, जिससे विभागीय खजाने में करोड़ों रुपया जमा होता है। बुधवार व वीरवार तक सामूहिक छुट्टी होने के बाद शुक्रवार को प्रकाश पर्व की सरकारी छुट्टी के बाद शनिवार और रविवार की सरकारी छुट्टी भी आ जाएगी, जिससे अब अगले सोमवार को बिजली घर खुलने की उम्मीद है, वो भी पावरकाम के कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बाद ही संभव होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.