Move to Jagran APP

सीआइडी के फर्जी एसआइ और हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

सीआइडी के फर्जी सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को थाना डी डिवीजन ने शुक्रवार की दोपहर गिरफ्तार किया है

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 07:34 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 07:34 PM (IST)
सीआइडी के फर्जी एसआइ और हेड कांस्टेबल गिरफ्तार
सीआइडी के फर्जी एसआइ और हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर

prime article banner

सीआइडी के फर्जी सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को थाना डी डिवीजन ने शुक्रवार की दोपहर गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से रंगदारी के पैसे भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल पुलिस ने गांव भराड़ी वाल के पृथ्वी और युवराज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इस संबंध में इंस्पेक्टर रोबिन हंस ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि पकड़े गए आरोपित पहले भी कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।

लाहौरी गेट निवासी अंकित कुमार ने थाना डी डिवीजन पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि पृथ्वी और युवराज उसे सीआइडी के अफसर बनकर उसकी मोबाइल की दुकान पर पहुंचे थे। आरोपित पृथ्वी ने उसे सब इंस्पेक्टर और युवराज सिंह ने हेड कांस्टेबल बताया। पीड़ित ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने उसे धमकाया कि वह चोरी के मोबाइल बेचते हैं। उनके (आरोपितों) के पास कुछ शिकायतें पहुंची है, जिसमें पता चला है कि वह (अंकित) चोरी के मोबाइल बेचने का कारोबार करता है।

अंकित ने बताया कि कुछ दिन पहले आरोपित उसे केस में फंसाने की धमकी देते हुए नब्बे हजार रुपये ले गए थे। पैसे वसूलने के बाद आरोपितों ने बुधवार उससे फिर पचास हजार रुपये की मांग की। इसके बाद अंकित को संदेह हुआ तो उसने संबंधित थाने की पुलिस को शिकायत दी। फिर थाना पुलिस की अगुवाई में जाल बिछाकर फर्जी एसआई पृथ्वी और हेड कांस्टेबल युवराज सिंह को बुलाया गया। जैसे ही आरोपित पचास हजार रुपये लेने पहुंचे तो उन्हें धर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.