Move to Jagran APP

मनप्रीत के जज्बे पर सीएम ने दी शाबाशी

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सोमवार को नवां कोट निवासी 13 साल के मनप्रीत सिंह के साथ ऑनलाइन बात की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 11:46 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 11:46 PM (IST)
मनप्रीत के जज्बे पर सीएम ने दी शाबाशी
मनप्रीत के जज्बे पर सीएम ने दी शाबाशी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सोमवार को नवां कोट निवासी 13 साल के मनप्रीत सिंह के साथ ऑनलाइन बात की। यह बात डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने मनप्रीत को अपने ऑफिस में बुलाकर करवाई, जिसकी खुद सीएम ने इच्छा जाहिर की थी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने मनप्रीत से बात करते हुए कहा कि उन्हें मान है कि उसने लोगों से मदद लेने से साफ इन्कार करते हुए खुद की मेहनत से ही कमाकर खाने की बात कही। उसके इस जज्बे पर पंजाब गर्व महसूस करता है। हमारी नई पीढ़ी के लिए यह एक संदेश है। उन्होंने मनप्रीत के उस जज्बे को भी सलाम किया, जिसमें उसने पांच लाख रुपये मिलने के बाद पंजाब की सेवा करने की बात कही। कैप्टन ने कहा कि अब वही खूब मेहनत से पढ़ाई करे। पंजाब को उसके जैसे होनहार बच्चों की जरूरत है, जो पंजाब की सच्ची सेवा करें। एनजीओ की मदद से बनवाएंगे मनप्रीत का घर: डीसी

डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि सीएम के आदेशों के मुताबिक बच्चे के नाम पर पांच लाख रुपये की एफडी (फिक्स डिपॉजिट) जल्द करवा दी जाएगी। सीएम के आदेशों के मुताबिक ही एक एनजीओ के साथ मिलकर मनप्रीत का घर बनवा कर भी दे रहे हैं। इसके अलावा सरकारी स्कीमों के सभी फायदे भी बच्चे के परिवार को दिए जाएंगे। साथ ही उसकी दोनों बहनों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाया जाएगा। बच्चे का पिता सब्जी बेचने का कारोबार करना चाहता है, तो एनजीओ की मदद से बनाए जाने वाले घर के नीचे एक दुकान बनाकर दी जाएगी। बच्चे का जज्बा हमारी भावी पीढ़ी के लिए मसाल है। सरकारी सुविधाओं की लाभ भी मिलेगा मनप्रीत को

चौगांव-टू प्राइमरी स्कूल की अध्यापिका नवप्रीत कौर ने बताया कि मनप्रीत और उसकी दोनों बहनों का एक-दो दिनों में स्कूल में दाखिला करवा दिया जाएगा। मनप्रीत सिंह का आधार कार्ड बनवाएंगे ताकि पंजाब सरकार से उसे मिलने वाली सुविधाएं जल्द से जल्द मिल सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.