Move to Jagran APP

सीबीआइ ने चावल व्यापारी बंटी को साथ ले घर और दफ्तर में की रेड, रिकार्ड जब्त

चंडीगढ़ में सीबीआइ द्वारा गिरफ्तार किए गए अमृतसर के बंटी इंटरप्राइजिज के मालिक रविदर सिंह बंटी को शनिवार को सीबीआइ अमृतसर लेकर पहुंची।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 09:13 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 09:13 PM (IST)
सीबीआइ ने चावल व्यापारी बंटी को साथ ले घर और दफ्तर में की रेड, रिकार्ड जब्त
सीबीआइ ने चावल व्यापारी बंटी को साथ ले घर और दफ्तर में की रेड, रिकार्ड जब्त

जागरण संवाददाता, अमृतसर: चंडीगढ़ में सीबीआइ द्वारा गिरफ्तार किए गए अमृतसर के बंटी इंटरप्राइजिज के मालिक रविदर सिंह बंटी को शनिवार को सीबीआइ अमृतसर लेकर पहुंची। सीबीआइ की टीम रणजीत एवेन्यू स्थित उनकी कोठी और भगतांवाला दाना मंडी स्थित उसके दफ्तर में भी गई। टीम ने दो घंटे तक उनके घर में और ढाई घंटे तक उसके दफ्तर में सारा रिकार्ड खंगाला। वहां से काफी रिकार्ड कब्जे में लेने के बाद टीम अपने साथ बंटी को लेकर लौट गई।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार जो रिकार्ड जब्त किया गया है, वह बंटी द्वारा खरीदे गए स्टाक से संबंधित है। सीबीआइ यह जांच करने में लगी है कि उसने किस-किस से माल लिया था। इस मामले में जहां कई आढ़ती गिरफ्त में आ सकते है, वहीं इसके तार जंडियाला गुरु गेहूं घोटाले से भी जुड़ रहे हैं। यहां से जो भी सरकारी गेहूं की बोरियां गायब हुई हैं, वह जम्मू की तरफ बेची गई थीं। बंटी ही शहर का बड़ा व्यापारी था, जो ब्लैक मार्केट में सरकारी गेहूं को बाहर बेचता रहा है। इसमें उसका साथ रानी का बाग में रहने वाला एक डिपो होल्डर भी देता रहा है। यह डिपो होल्डर भी सरकारी गेहूं घोटाले के कई मामलों में शामिल रह चुका है। इन दिनों यह एक कांग्रेस नेता की शरण में है और उसका शेल्टर लेकर अपना बचाव करने में लगा है। एफसीआइ के मैनेजर को रिश्वत देने पहुंचा था बंटी

बता दें कि सीबीआइ टीम ने 14 अगस्त 2021 की शाम को सीबीआइ ने एफसीआइ के रीजनल आफिस चंडीगढ़ से मैनेजर गगन नेगी को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। मैनेजर को रणजीत एवेन्यू डी ब्लाक के रहने वाले बंटी इंटरप्राइजिज के मालिक रविदर सिंह बंटी दो लाख रुपये की रिश्वत देने के लिए पहुंचा था। इसके बाद सीबीआइ ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.