Move to Jagran APP

पावरकाम की सुविधाओं का लाभ उठाएं कारोबारी : बालकृष्ण

। पावरकाम मैनेजमेंट कारोबारियों को एक अक्टूबर से 31 मई तक रात को बिजली का इस्तेमाल करने के लिए प्रति यूनिट के हिसाब से एक रुपये रिबेट देती है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 07:26 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 07:26 PM (IST)
पावरकाम की सुविधाओं का लाभ 
उठाएं कारोबारी : बालकृष्ण
पावरकाम की सुविधाओं का लाभ उठाएं कारोबारी : बालकृष्ण

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

पावरकाम मैनेजमेंट कारोबारियों को एक अक्टूबर से 31 मई तक रात को बिजली का इस्तेमाल करने के लिए प्रति यूनिट के हिसाब से एक रुपये रिबेट देती है। इसका कारोबारियों को लाभ उठाना चाहिए। जबकि एक जून से लेकर 30 सितंबर तक शाम को छह बजे से लेकर रात दस बजे तक बिजली का इस्तेमाल करने पर प्रति यूनिट के हिसाब से दो रुपए अधिक वसूले जाते हैं।

यह जानकारी सिटी व सब अर्बन सर्किल के डिप्टी चीफ इंजीनियर बाल कृष्ण और सतिदर शर्मा ने शहर के कारोबारियों को बैठक में दी। उन्होंने कहा कि कारोबारियों को पावरकाम मैनेजमेंट की तरफ से मिलने वाली सुविधा का फायदा उठाना चाहिए। पीक लोड आवर्स चार्जेस वसूलना बंद हो

व्यापार मंडल पंजाब के अध्यक्ष प्यारे लाल सेठ का कहना है कि पंजाब पावर सरप्लस राज्य है, तो गर्मियों में पीक लोड आवर्स चार्जेस वसूल करना सरासर गलत है। इसकी छूट देने को लेकर तुरंत घोषणा होनी चाहिए। जबकि इंजी. बाल कृष्ण का कहना है कि उनकी मांग को पावरकाम मैनेजमेंट तक पहुंचाया जाएगा, ताकि उपभोक्ताओं को लाभ मिल सके। रात को दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक बिजली का इस्तेमाल करने वाले कारोबारियों को विशेष छूट दी जा रही है। जो कारोबारी सिर्फ रात को ही बिजली का इस्तेमाल करते हैं, उनका टैरिफ प्लान भी कम है। 66केवी सब स्टेशन इस्लामाबाद से उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली की सप्लाई मुहैया करवाई जाएगी, जिसकी लाइनें शिफ्टिंग का काम चल रहा है। 24 घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई देने के लिए जरूरी मेंटीनेंस करवाई जा रही है। इस मौके पर एक्सईएन टीपी सिंह, एक्सईएन मनदीप सिंह, एक्सईएन गुरमुख सिंह, एक्सईएन रजिदरपाल सिंह अरोड़ा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.