Move to Jagran APP

व्यापारियों से शिअद अध्यक्ष सुखबीर ने कहा, इंस्पेक्टरी राज खत्म करेंगे

अमृतसर नार्थ विधानसभा क्षेत्र में व्यापारियों के साथ रखे कार्यक्रम में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने शिरकत करते हुए उनकी समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 03:00 AM (IST)
व्यापारियों से शिअद अध्यक्ष सुखबीर ने कहा, इंस्पेक्टरी राज खत्म करेंगे
व्यापारियों से शिअद अध्यक्ष सुखबीर ने कहा, इंस्पेक्टरी राज खत्म करेंगे

जासं, अमृतसर: अमृतसर नार्थ विधानसभा क्षेत्र में व्यापारियों के साथ रखे कार्यक्रम में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने शिरकत करते हुए उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान कार्यक्रम में कम ही लोग आए। हालांकि समय कम होने के कारण सभी व्यापारियों को अपनी समस्याएं रखने के लिए पूरा समय नहीं मिल पाया। इस मौके केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरिदर दुग्गल, फोकल प्वाइंट एसोसिएशन के नेता संदीप खोसला और लघु उद्योग भारती के नेता अमित कपूर की ओर से भी अपनी मांगें रखी गईं। वहीं सुखबीर बादल ने उनकी मांगें सुनने के बाद आश्वासन दिया कि वे गठबंधन की सरकार बनाएं, उनकी मांगों को सरकार बनने पर अवश्य पूरा किया जाएगा।

loksabha election banner

सुखबीर बादल ने व्यापारियों की ओर से उठाई गई समस्याएं सुनने के बाद कहा कि कांग्रेस ने पांच वर्षो से कुछ भी नहीं किया। आप अकाली-बसपा गठजोड़ को जिताओ तो हम व्यापारियों के लिए बाधा बनने वाले इंस्पेक्टरी सिस्टम को खत्म करेंगे। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अमृतसर को टूरिस्ट हब बनाया जाएगा। वाल सिटी एरिया को पूर्ण रूप में हेरिटेज बनाएंगे। अमृतसर में वह कन्वेंशनल सेंटर बनवाएंगे ताकि अमृतसर दुनिया का विकसित शहर बन सके। कहा कि दिल्ली-अमृतसर एक्सप्रेस वे का प्लान भी उनकी ओर से केंद्र सरकार को दिया गया था। इससे व्यापार और उद्योग काफी विकसित होगा, मगर इसकी फाइल अभी भी दबी हुई है। राज्य में इंडस्ट्री को ऊंचाई पर ले जाने के लिए स्किल्ड प्रोग्राम लागू किए जाएंगे। अमृतसर को आइटी व कन्वेंशनल हब में बदला जाएगा। उद्योगों व व्यापारियों के लिए पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। युवाओं को पंजाब में ही मिलेगा रोजगार, देंगे बिना ब्याज के कर्ज

युवाओं को रोजगार के अवसर पंजाब में ही मिलेंगे। हर व्यक्ति के लिए दस लाख रुपये की सेहत बीमा योजना लागू की जाएगी। इसका प्रीमियम पंजाब सरकार अदा करेगी। विदेश में पढ़ाई के लिए जाने वाले विद्यार्थियों को बिना ब्याज दस लाख रुपये का कर्ज सरकार देगी। अगर मुख्यमंत्री सही चुनेंगे तो ही विकास होगा

सुखबीर बादल ने अपील करते हुए कहा कि अब आगे का समय खराब न करना। अगर व्यापारी मुख्यमंत्री सही चुनेंगे तो विकास भी सही होगा। अगर मौजूदा सरकार की तरह नकारात्मक विचारधारा वाले नेता चुन लोगे तो राज्य का जो आज हाल है, उससे भी बदतर हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.