Move to Jagran APP

कपड़ा व्यापारी के घर से लाखों के गहने और नकदी चोरी

जागरण संवाददाता अमृतसर मजीठा रोड जामुन वाली रोड निवासी कपड़ा व्यापारी संदीप कुमार पाह

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 12:18 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 06:24 AM (IST)
कपड़ा व्यापारी के घर से लाखों के गहने और नकदी चोरी
कपड़ा व्यापारी के घर से लाखों के गहने और नकदी चोरी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : मजीठा रोड जामुन वाली रोड निवासी कपड़ा व्यापारी संदीप कुमार पाहवा के घर से चोर करीब 10 लाख रुपये से अधिक के गहने और दो लाख रुपये नकद चोरी करके ले गए। पाहवा परिवार चार दिन पहले अपने किसी रिश्तेदार के घर हिमाचल प्रदेश गया था। शनिवार को वापस लौटने पर उन्हें घर में अलमारियां और लॉकर आदि टूटे मिले। इस पर पाहवा ने तुरंत थाना मजीठा रोड पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके का जायजा लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चेक की, मगर कोई सुराग हाथ नहीं लगा। पुलिस को यह भी शक है कि चोरी की इस वारदात को किसी जान-पहचान वाले की ओर से अंजाम दिया गया है। पुलिस पाहवा के पास काम करने वाले मुलाजिमों और नौकरों से भी पूछताछ कर रही है।

prime article banner

संदीप पाहवा ने बताया कि उनकी कपड़े की फैक्टरी बटाला रोड पर है। उनके नजदीकी रिश्तेदार हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में रहते हैं। उनके घर पर कोई कार्यक्रम था। चार दिन पहले वह परिवार के साथ पालमपुर चले गए। शनिवार सुबह वह वापस लौटे। जब घर के अंदर दाखिल हुए तो देखा कि कमरे खुले पड़े थे। वह एक दम से डर गए। उन्होंने आस-पास के लोगों को भी इक्ठ्ठा किया। अलग-अलग कमरों के बैड से भी सारा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारियां व लॉकर टूटे हुए थे। जब चेक किया तो वहां से लॉकर में पड़ी सारी नकदी और गहने चोरी हो गए थे।

गेट फांद कर घर के अंदर घुसे चोर

पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि चोर घर के बाहरी गेट के ऊपर से अंदर घुसे हैं। चोरों की संख्या भी दो से तीन रही होगी। घर के गेट की ऊंचाई करीब साढ़े पांच फुट है और इतनी ही दीवार है। इसी को फांद कर चोर अंदर चले गए और बाद में ताले तोड़ कर मेन घर में दाखिल हो गए। वारदात के बाद इसी रास्ते से फरार हो गए।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही पुलिस

थाना मजीठा रोड के प्रभारी निर्मल सिंह ने कहा कि केस दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं ताकि चोरों के बारे कोई सुराग मिल सके। इसके अलावा परिवार के कुछ नजदीकी लोगों से भी पूछताछ की जा रही है क्योंकि हो सकता है कि किसी जान-पहचान वाले ने ही वारदात को अंजाम दिया हो। कार्रवाई जारी है। जल्द ही चोरों का पता लगा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.