Move to Jagran APP

बसपा के बागी ग्रुप का संयुक्त समाज मोर्चा से गठबंधन

बसपा के हुए गठबंधन पर सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टी के बागी ग्रुप ने संयुक्त समाज मोर्चा के साथ गठबंधन कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 08:14 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 08:14 PM (IST)
बसपा के बागी ग्रुप का संयुक्त समाज मोर्चा से गठबंधन

पंकज शर्मा, अमृतसर

loksabha election banner

शिरोमणि अकाली दल बादल के साथ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के हुए गठबंधन पर सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टी के बागी ग्रुप ने संयुक्त समाज मोर्चा (एसएसएम) के साथ गठबंधन कर लिया है। बसपा के बागी ग्रुप की अगुआई पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रछपाल सिंह राजू कर रहे हैं। अमृतसर जिले से भी तीन सीटों की बसपा के इस बागी ग्रुप ने मांग की थी जिन पर अभी तक सहमति नही बन पाई है।

बसपा के राज्य अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी की वर्कर विरोधी नीतियों से बागी होकर रछपाल राजू ने बागियों का नेतृत्व संभालकर संयुक्त समाज मोर्चा के साथ गठजोड़ कर लिया। रछपाल राजू ने बताया कि उनके ग्रुप ने मंथन भी कर लिया है। हमने मोर्चा से 11 सीटों की मांग की है। उनका ग्रुप शाम चौरासी, अटारी, जंडियाला गुरु, गढ़शंकर, अमृतसर वेस्ट, अमृतसर पूर्वी, आदमपुर आदि 11 सीटों की मांग कर रहा है। संभावना है कि मोर्चा राज्य में छह सीटें हमारे ग्रुप को दे देगा जबकि शाम चौरासी वाली सीट हमारे ग्रुप के उम्मीदवार ठेकेदार भगवान दास को दी गई है। उन्होंने कहा कि बसपा का अकाली दल से गठजोड़ पार्टी के नियमों से उलट है। बसपा के राज्य नेतृत्व को अकाली दल ने 20 सीटें दी है। इसमें से 10 ऐसी हैं जिन पर अकाली दल बादल के नेता बहुजन समाज पार्टी के चुनाव चिह पर मैदान में उतारे हैं जो नियमों के खिलाफ है। इसकी जानकारी हाईकमान को भेजी पर कोई कदम नहीं उठाया गया। इसके बाद पार्टी के टकसाली कार्यकर्ता उनकी अगुआई में एकजुट हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.