Move to Jagran APP

अमृत आनंद बाग में शहीदों के परिवारों को मंत्री चन्नी समेत कई नेता बिना मास्क पहने करते रहे सम्मानित

जलियांवाला बाग नरसंहार के शहीदों को नमन करने के लिए रणजीत एवेन्यू स्थित अमृत आनंद बाग में शताब्दी स्मारक बनाया जाएगा। यह स्मारक 15 अगस्त 2021 तक तैयार हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 04:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 04:00 AM (IST)
अमृत आनंद बाग में शहीदों के परिवारों को मंत्री चन्नी समेत कई नेता बिना मास्क पहने करते रहे सम्मानित

विपिन कुमार राणा, अमृतसर

loksabha election banner

जलियांवाला बाग नरसंहार के शहीदों को नमन करने के लिए रणजीत एवेन्यू स्थित अमृत आनंद बाग में शताब्दी स्मारक बनाया जाएगा। यह स्मारक 15 अगस्त 2021 तक तैयार हो जाएगा। बाग में सोमवार को हुए राज्यस्तरीय समारोह में इस नरसंहार में शहीद होने वाले लोगों के परिवारों को सम्मानित भी किया गया। इस दौरान लोगों को नसीहत देने वाले नेताओं ने कोविड की गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई। एक दो नेताओं को छोड़कर किसी ने भी मंच पर मास्क नहीं पहना हुआ था। मेयर कर्मजीत सिंह रिटू और जिला शहरी की पूर्व प्रधान जतिदर सोनिया ने ही मास्क लगाया हुआ था। उन्होंने भी मास्क इसलिए लगा रखा था क्योंकि हाल ही में मेयर व पार्षद इसका जुर्माना दे चुके हैं।

यूं तो समारोह को लेकर पिछले एक सप्ताह से जोरों तैयारियां चल रही थी। रणजीत एवेन्यू के आसपास के क्षेत्रों में रंगरोगन से लेकर सड़कों तक पर मलहम लगाने का काम हुआ। समारोह स्थल पर शहीदों के परिवारों के सदस्यों के अलावा उनके क्षेत्र के पंच, सरपंच व पार्षद बुलाए गए थे और पीछे दो गैलरीज पब्लिक के लिए रखी गई थी। प्रथम गैलरी में तो शहीदों के गांवों व क्षेत्रों से आए लोगों के साथ ही कांग्रेस नेता एडजस्ट हो गए, पर पीछे की दोनों गैलरीज में काफी कुर्सियां खाली रही गईं। वहीं समारोह में जिले के दोनों कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी और सुखबिंदर सिंह सुखसरकारिया नहीं आ पाए। सुखसरकारिया लुधियाना में कार्यक्रम में गए हुए थे। वहीं सोनी दोपहर को कपूरथला चले गए। इसके अलावा पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी। कांग्रेस के प्रवक्ता रहे मन्ना ने लिया था आड़े हाथों

स्मारक के नींव पत्थर समारोह को लेकर प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों पर कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता व सचिव रहे मनदीप सिंह मन्ना ने नगर सुधार ट्रस्ट व जिला प्रशासन को पिछले दिनों आड़े हाथों लिया था। वीडियो जारी कर उन्होंने सीएम को बताने का प्रयास किया था कि किस तरह से जो काम सालों से नहीं हुए, वो अब उनकी आमद की वजह से करवाए जा रहे है और बाद में इसके बिल डाल दिए जाएंगे। समारोह में हाजिर रहे नेता: अधिकारी

समारोह में मेयर कर्मजीत सिंह रिटू, विधायक सुनील दत्ती, विधायक डा. राजकुमार वेरका, विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया, विधायक तरसेम सिंह, विधायक बलविदर सिंह लाडी, पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला, पर्यटन विभाग के मुख्य सचिव संजय कुमार, डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा, पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, शिवदुलार सिंह ढिल्लो, चेयरमैन दिनेश बस्सी, चेयरमैन जुगल किशोर शर्मा, डिप्टी मेयर युनस कुमार, महेश खन्ना, ममता दत्ता, जतिदर सोनिया, सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन प्रगट सिंह धुन्ना, डा. आंचल अरोड़ा, गुरदेव सिंह झीता आदि हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.