Move to Jagran APP

फिल्म भारत के लिए खासा रेलवे स्टेशन पर बजेगी इंजन की सीटी

अमृतसर गुरु नगरी के छेहरटा रेलवे स्टेशन पर वीरवार को भाप से चलने वाला इंजन पहुंचा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 12:40 AM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 12:40 AM (IST)
फिल्म भारत के  लिए खासा रेलवे स्टेशन पर बजेगी इंजन की सीटी
फिल्म भारत के लिए खासा रेलवे स्टेशन पर बजेगी इंजन की सीटी

नितिन धीमान, अमृतसर

loksabha election banner

गुरु नगरी के छेहरटा रेलवे स्टेशन पर वीरवार को भाप से चलने वाला इंजन पहुंचा। इसके साथ तीन बोगियां भी अटैच थीं। पुराने दौर के इंजन व बोगियों को देखकर लोग आश्चर्यचकित रह गए, क्योंकि ऐसी लुक वाले इंजन व बोगियां देश की आजादी से पहले ट्रैक पर दौड़ती थीं। आखिर माजरा क्या है यह जानने के लिए लोग इंजन के समीप पहुंचे, पर सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें रोक दिया। काफी देर असमंजस में रहे लोगों को जब मालूम हुआ कि यह इंजन और बोगियों फिरोजपुर से फिल्म 'भारत' की शू¨टग के लिए मंगवाई गई हैं, तब उनकी जिज्ञासा शांत हुई।

दरअसल, बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान के फैन्स के लिए अच्छी खबर है। सलमान खान अपनी अपक¨मग फिल्म 'भारत' की शू¨टग के लिए अमृतसर आ सकते हैं। लुधियाना में 'भारत' की शू¨टग पूरी होने के बाद अब कुछ दृश्य अमृतसर में फिल्माए जाने हैं।

यह फिल्म 1947 से 2010 के दौर की कहानी है और वर्ष 2014 की कोरियन फिल्म 'ओड टू माई फादर' का रिमेक है। यही वजह है कि फिल्म में उस दौर के दृश्यों की शू¨टग के लिए फिरोजपुर से भाप का इंजन मंगवाया गया है। यह इंजन वीरवार को छेहरटा रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। इसके साथ ही तीन स्पेशल बोगियां तैयार करवाई गई हैं, जिनकी लुक भी उस दौर पर आधारित है। इन बोगियों व इंजन को सजाने के लिए कारीगर जुटे हुए हैं। इंजन व बोगियों को सजाने-संवारने के बाद इन्हें छेहरटा रेलवे स्टेशन से खासा रेलवे स्टेशन पहुंचाया जाएगा। फिर यहां भारत की शू¨टग शुरू होगी। दूसरी तरफ खासा रेलवे स्टेशन को 1947 के रंग में रंगा गया है। इससे पूर्व लुधियाना में हुई भारत की शू¨टग के लिए वाघा बॉर्डर का सेट तैयार किया गया था। वीरवार को अभिनेता जैकी श्रॉफ अमृतसर पहुंच गए हैं और अब अमृतसरवासी सलमान का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सुल्तान और टाइगर ¨जदा है जैसी हिट फिल्में देने वाले सलमान'भारत'में कैटरीना कैफ के साथ दिखेंगे। दबंग खान की एक झलक पाने के लिए गुरु नगरीवासी उत्साहित हैं। अब देखना यह होगा कि सलमान कब यहां आते हैं और अपने फैन्स को अपनी एक झलक दिखाते हैं या नहीं।

यहां उल्लेख करना जरूरी है कि सलमान खान पहले भी गुरु नगरी आ चुके हैं। फिल्म लंदन ड्रीम की शू¨टग अमृतसर में हुई थी। इस दौरान सलमान खान ने श्री हरिमंदिर साहिब के पवित्र सरोवर में स्नान कर कुछ दृश्य कैमरे में दिए थे। 25 से 65 वर्ष के दिखेंगे सलमान

यह फिल्म 1947 में भारत- पाकिस्तान विभाजन के दर्द पर आधारित है। विभाजन के बाद एक इंसान के जीवन में हुईं घटनाओं का वर्णन है। फिल्म में सलमान खान के कई लुक होंगे। मसलन, इसमें सलमान को 25 से 65 साल तक आयु में दिखाया जाएगा। युवा लुक के लिए खासा रिडक्शन टेक्निक का इस्तेमाल किया जाएगा। फिल्म की रिलीज डेट 5 जून 2019 घोषित की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.