Move to Jagran APP

प्रदेश सरकार ने अब तक 4 लाख युवाओं को नौकरी दी: सरकारिया

अमृतसर कैबिनेट मंत्री सुख¨बदर ¨सह सरकारिया ने कहा कि पंजाब सरकार अपने चुनाव मेनिफेस्टो में हम घर-घर रोजगार देंगे वादे के तहत कैप्टन अम¨रदर ¨सह के नेतृत्व में तेजी से काम कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 12:16 AM (IST)
प्रदेश सरकार ने अब तक 4 लाख युवाओं को नौकरी दी: सरकारिया
प्रदेश सरकार ने अब तक 4 लाख युवाओं को नौकरी दी: सरकारिया

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री सुख¨बदर ¨सह सरकारिया ने कहा कि पंजाब सरकार अपने चुनाव मेनिफेस्टो में हम घर-घर रोजगार देंगे वादे के तहत कैप्टन अम¨रदर ¨सह के नेतृत्व में तेजी से काम कर रही है। राज्य में बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। अब तक सरकार 4 लाख के करीब युवाओं को नौकरी दे चुकी है। पंजाब सरकार 12 नवंबर से 22 नवंबर तक सभी जिलों में 88 से ज्यादा रोजगार मेले लगा रही है, जिसमें 82 हजार के करीब युवाओं को नौकरी उपलब्ध करवाई गई।

वे बुधवार को नए जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में पंजाब सरकार द्वारा निर्मित जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों के साथ बात कर रहे थे।

पंजाब के माल, पुनर्वास और जल संसाधन मंत्री ने कहा कि अब एक ही छत के नीचे रोजगार देने वाले और रोजगार प्राप्त करने वाले बेरोजगारों को नौकरी देने का प्रयास किया जाएगा।

ब्यूरो कार्यालय हर माह प्लेसमेंट कैंप लगाएगा: औजला

इस बीच, सांसद गुरजीत ¨सह औजला ने कहा कि नया रोजगार कार्यालय खुलने से बेरोजागर युवाओं को काफी फायदा होगा। बच्चियों को पता ही नहीं था कि विद्या हासिल करने के बाद उन्हें क्या करना है और अब यह ब्यूरो उनकी मदद करेगा। ब्यूरो कार्यालय हर माह प्लेसमैंट कैंप लगा कर बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाएगा।

बेरोजगार परीक्षार्थियों की जानकारी पोर्टल पर अपलोड होगी

डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा ने कहा कि इस ब्यूरो में कंपनियों को बुला कर उनकी जरुरत के मुताबिक महारत हासिल करने वाले बच्चों को रोजगार मिल सकेगा। ब्यूरो में सरकारी और प्राइवेट अदारों की आसामियों संबंधी सूचना हर तरह के साधनों जैसे इंटरनेट, न्यूज, समाचार पत्र आदि से सर्च करने के बाद बेरोजगार परीक्षार्थियों की जानकारी पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। ब्यूरो में आने वाले बेरोजगार परीक्षार्थियों के लिए समाचार पत्र, मैगजीन और अलग-अलग विभागों में चल रहे केंद्र और राज्य सरकार की स्वयं रोजगार स्कीमों संबंधी लिट्रेचर का भी प्रबंध किया जाएगा।

इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर-कम नोडल अधिकारी र¨वदर ¨सह ने बताया कि ब्यूरो का काम सुबह 10 बजे से लेकर सायं 6 बजे तक होगा और प्रत्येक शनिवार को सुबह 10 बजे से बाद दोपहर 2 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि ब्यूरो में आने वाले युवाओं को आनलाइन फार्म भरने की सुविधा दी जाएगी और स्वयं रोजगार अपनाने संबंधी भी प्रेरित किया जाएगा। इस मौके पर मेयर कर्मजीत ¨सह ¨रटू, विधायक सुनील दत्ती और तरसेम ¨सह डीसी, सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी, डिप्टी मेयर युनस कुमार और सहायक कमिश्नर शिवराज ¨सह बल और अलका कालिया भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.