Move to Jagran APP

दीवान में आ चुकी गिरावट को किया जाएगा ठीक : निर्मल ¨सह

अमृतसर : चीफ खालसा दीवान के 2 दिसंबर को होने जा रहे चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:53 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:53 PM (IST)
दीवान में आ चुकी गिरावट को किया जाएगा ठीक : निर्मल ¨सह
दीवान में आ चुकी गिरावट को किया जाएगा ठीक : निर्मल ¨सह

जागरण संवाददाता, अमृतसर : चीफ खालसा दीवान के 2 दिसंबर को होने जा रहे चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

loksabha election banner

अणखी ग्रुप के चुनावों में अध्यक्ष पद के लिए खड़े उम्मीदवार निर्मल ¨सह और उनके साथियों को चीफ खालसा दीवान की लुधियाना की लोकल कमेटी ने निर्मल ¨सह की पूरी टीम को सहयोग देने का एलान कर दिया है।

लुधियाना में चुनाव प्रचार करने के उपरांत अमृतसर पहुंचे निर्मल ¨सह ने बताया कि उनके समेत अलग-अलग पदों के लिए ले खड़े उम्मीदवारों सुरिंदर ¨सह रुमालों वाला, इंदरबीर ¨सह निज्जर, अमरजीत ¨सह विक्रांत, सविंदर ¨सह कथूनंगल और सुखदेव ¨सह मत्तेवाल ने लुधियाना में पहुंच कर दीवान के सदस्यों के साथ बैठक की है। लुधियाना की लोकल कमेटी के सभी सदस्यों ने एकजुटता दिखाते हुए निर्मल ¨सह और उनके साथियों को चुनावों में मदद करने का एलान कर दिया।

निर्मल ¨सह और साथियों ने लुधियाना कमेटी के सदस्यों को विश्वास दिलाया कि वह दीवान में आई प्रशासनिक गिरावट को दूर करेंगे और लोगों की आशाओं पर खरा उतरेंगे।

उन्होंने कहा कि दीवान की स्थापना का मनोरथ सिखी और शिक्षा का प्रचार व प्रसार है। इसकी पूर्ति के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। दीवान का काम काज पारदर्शी होगा और किसी तरह की बेनियमी या अनियमितताएं बर्दाश्त नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि चीफ खालसा दीवान को बुलंदियों में लाने में लुधियाना के साथ संबंधित सदस्यों और संगत का बहुत बड़ा सहयोग रहा है और भविष्य में रहेगा। इस दौरान लोकल कमेटी सदस्यों ने पूर्ण सहयोग देने का एलान किया। इस मौके लुधियाना के दीवान की लोकल कमेटी की तरफ से उनकी जनरल बाडी की तरफ से बीते दिनों अमरजीत ¨सह बांगा की अध्यक्षता के नीचे हुई मी¨टग में लिए गए फैसलों से जानकारी दी। लोकल कमेटी सदस्यों ने गहरी सोच विचार करते दीवान के चुनावों में खडे़ सभी सदस्यों के सबंध में जानकारी हासिल कर ली है। फैसला लिया है कि इस बार निर्मल ¨सह और उनके साथियों का साथ दिया जाएगा। इस अवसर पर जत्थेदार आसा ¨सह मित्र प्रधान, अमरजीत ¨सह ननकाना साहब बस सर्विस, जनरल सचिव, हरभजन ¨सह सचिव, रजिन्दर ¨सह मरवाह, परमबीर ¨सह मतेवाल, पिरो: हरी ¨सह, अवतार ¨सह, जसपाल ¨सह ढिल्लों, इंजीनियर जसपाल ¨सह, तजिन्दर ¨सह भटिया, सुखबीर ¨सह चावला होशियारपुर, जुकाम, ज्ञान ¨सह, हरमिन्दर ¨सह, मलविंदर ¨सह हरमीत ¨सह, गुरप्रीत ¨सह, हरिंदर मोहन ¨सह, जगमोहन ¨सह कुलदीप ¨सह, मक्खन ¨सह मनजीत ¨सह आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.