Move to Jagran APP

सिंघू बार्डर पर अमृतसर के किसान की बीमारी से मौत

कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ दिल्ली बार्डर पर चल रहे धरने में शामिल होने गए 75 वर्षीय किसान रतन सिंह की मौत हो गई

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 11:49 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 11:49 PM (IST)
सिंघू बार्डर पर अमृतसर के किसान की बीमारी से मौत
सिंघू बार्डर पर अमृतसर के किसान की बीमारी से मौत

जासं, अमृतसर : कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ दिल्ली बार्डर पर चल रहे धरने में शामिल होने गए 75 वर्षीय किसान रतन सिंह की मौत हो गई। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी सदस्य जिले के गांव कोटली ढोलेशाह, जोन कत्थूनंगल निवासी रतन सिंह एक सप्ताह पहले दिल्ली के सिंघू बार्डर पर चल रहे आंदोलन में भाग लेने गए थे। वहां उनकी अचानक तबियत खराब होने के कारण मौत हो गई।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिल्ली धरने में शामिल होने गए तरनतारन के एक किसान की भी बीमारी की वजह से मौत हो गई थी। उसे तरनतारन के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

किसान रतन सिंह को लूज मोशन की शिकायत थी

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवण सिंह पंधेर ने बताया कि रत्न सिंह ने धरने के दौरान आत्महत्या नहीं की है। कुछ मीडिया में चल रहा है कि रत्न सिंह ने आत्म हत्या की है, परंतु सच यह है कि रत्न सिंह की सेहत ठीक नहीं थी। उनको लूज मोशन था, जिसकी उन्हें दवा दी गई थी। सुबह भी कुछ लोगों के साथ उसकी बातचीत हुई थी, लेकिन बाद में समाचार मिला कि रत्न सिंह का निधन हो गया।

रतन सिंह की मौत के बारे में किया जा रहा है भ्रामक प्रचार

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवण सिंह पंधेर ने कहा कि रतन सिंह की मृत्यु के संबंध में गलत प्रचार हो रहा है कि उसने आत्महत्या की है। जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि वे एक बार फिर साफ करना चाहते हैं कि किसान रतन सिंह की मौत बीमारी की वजह से हुई। उन्होंने कहा कि रतन सिंह का शव उनके परिजनों तक पहुंचाने की व्यवस्था कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.