Move to Jagran APP

मैं आठ से दो बजे तक ड्यूटी करता हूं, मुझे मत समझाओ

अमृतसर मजीठा रोड स्थित ईएनटी अस्पताल में कार्यरत एक अप्थेलेमिक ऑफिसर पर मरीज से दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 12:05 AM (IST)
मैं आठ से दो बजे तक ड्यूटी करता हूं, मुझे मत समझाओ
मैं आठ से दो बजे तक ड्यूटी करता हूं, मुझे मत समझाओ

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

मजीठा रोड स्थित ईएनटी अस्पताल में कार्यरत एक अप्थेलेमिक ऑफिसर पर मरीज से दु‌र्व्यवहार करने का आरोप लगा है। आरोप है कि उसने एक महिला मरीज से कहा कि वह उसका ट्रीटमेंट नहीं करेगा, क्योंकि उसने आज बहुत मरीजों की जांच की है। उसने यह भी कहा कि वह सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक ड्यूटी करता है, इसलिए थक जाता हैं। इस मामले की शिकायत जब ईएनटी विभाग के इंचार्ज से की गई तो महिला मरीज की जांच हुई।

सुरेश रानी निवासी नेहरू कॉलोनी ने बताया कि उसकी नेत्र दृष्टि कमजोर हो गई है। वह जांच करवाने के लिए ईएनटी अस्पताल पहुंची। यहां आई विभाग के डॉक्टर ने जांच करने के बाद कहा कि वह अप्थेलेमिक ऑफिसर बल¨जदर ¨सह से अपना चेकअप करवाकर चश्मे का नंबर ले ले। सुरेश के अनुसार वह बल¨जदर ¨सह के पास पहुंची तो वहां काफी भीड़ लगी थी। मैं आगे बढ़कर उसके पास गई और जांच करने को कहा। इस पर वह आगबबूला हो गया। उसने कहा कि वह अब जांच नहीं करेगा। क्योंकि सुबह आठ बजे से दो बजे तक काम करके थक जाता है और मुझे मत समझाओ। उसने सुरेश को चश्मे का नंबर देने से साफ इंकार कर दिया।

सुरेश ने इस बात की जानकारी सामाजिक कार्यकर्ता रा¨जदर शर्मा राजू को दी। राजू अस्पताल पहुंचे और बल¨वदर से इस विषय में बात की, पर उसने उनके कहने पर भी महिला की जांच नहीं की। इसके बाद राजू ने ईएनटी आई विभाग की इंचार्ज डॉ. प्रेमपाल से शिकायत की। डॉ. प्रेमपाल ने बल¨जदर को अपने कक्ष में तलब कर लिया। डॉ. प्रेमपाल ने उससे कहा कि वह मरीजों से इस प्रकार का व्यवहार न करें। इसके बाद बल¨जदर सुरेश रानी की जांच को तैयार हुआ, लेकिन सुरेश रानी व रा¨जदर शर्मा ने इंकार कर दिया। रा¨जदर शर्मा ने कहा कि ईएनटी अस्पताल में मरीजों के साथ हर दिन दु‌र्व्यवहार की घटनाएं हो रही हैं। मैंने इस मामले की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री व सरकारी मेडिकल कॉलेज की ¨प्रसिपल को लिखित रूप में कर दी है।

इधर, ईएनटी आई विभाग की हेड डॉ. प्रेमपाल ने कहा कि सुदेश रानी व रा¨जदर शर्मा उनके पास आए थे। उन्होंने मौखिक शिकायत दी है। यदि वे लिखित शिकायत दें तो वे मामले की जांच करवाएंगी। वहीं बल¨जदर ¨सह का कहना है कि उन पर लगाए जा रहे सभी आरोप बेबुनियाद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.