Move to Jagran APP

सात घंटे देरी से उड़ी नांदेड साहिब जाने वाली Air India की Flight, अधिकारियों ने नहीं पूछा यात्रियों का हाल, हंगामा

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रविवार सुबह 1055 बजे जाने वाली एयर इंडिया की नांदेड़ साहिब फ्लाइट अपने निर्धारित समय से 7 घंटे देरी से उड़ी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 08:09 AM (IST)
सात घंटे देरी से उड़ी नांदेड साहिब जाने वाली Air India की Flight, अधिकारियों ने नहीं पूछा यात्रियों का हाल, हंगामा
सात घंटे देरी से उड़ी नांदेड साहिब जाने वाली Air India की Flight, अधिकारियों ने नहीं पूछा यात्रियों का हाल, हंगामा

अमृतसर [रविंद्र शर्मा]। श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रविवार सुबह 10:55 बजे जाने वाली एयर इंडिया की नांदेड़ साहिब फ्लाइट अपने निर्धारित समय से 7 घंटे देरी से उड़ी। इस दौरान एयर इंडिया के अधिकारियों ने न तो यात्रियों का हाल पूछा और न ही खाना दिया। यात्रियों के हंगामा करने के बाद एयर इंडिया के अधिकारियों ने 3:30 बजे के बाद उन्हें खाना दिया। फ्लाइट सायं करीब 6:00 बजे उड़ी।

loksabha election banner

कनाडा से आए जसपाल सिंह ने बताया कि वह अपने बुजुर्ग पिता मनजीत सिंह और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पांच तत्वों की यात्रा करने आए थे। फ्लाइट की देरी होने के कारण उनका सारा प्रोग्राम अस्त-व्यस्त हो गया। एयर इंडिया के अधिकारियों की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि इनकी व्यवस्था बहुत ही बुरी है। वहीं, दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश से नांदेड साहब की यात्रा के लिए आए नरेंद्र सिंह ने बताया कि वह नांदेड साहब माथा टेकने के बाद अंडमान निकोबार जाना है, लेेेेेकिन फ्लाइट की देरी से उनका सारा प्रोग्राम डिस्टर्ब हो गया। 

नरेंद्र सिंह ने बताया कि वह लौटने के बाद वह एयर इंडिया के खिलाफ कंजूमर फोरम में शिकायत करेंगे। बटाला के रुपिंदर सिंह ने बताया कि आज एयर इंडिया का उन्हें बड़ा कटु अनुभव हुआ है। उन्होंने बताया कि यात्री सुबह 9:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक एयरपोर्ट पर ही बैठे रहे। न तो उन्हें चाय के लिए पूछा गया और न ही खाना दिया गया। मजबूर होकर यात्रियों ने एयरपोर्ट के अंदर ही एयर इंडिया कंपनी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू किए। दो अधिकारी उनके पास पहुंचे।

बटाला के रुपिंदर सिंह ने कहा कि इस दौरान यात्रियों ने एयरपोर्ट के अंदर से ₹300 का चिप्स पैकेट और ₹250 कप कॉफी ली। एयरलाइन के अधिकारियों ने 3:30 बजे के बाद उन्हें खाना दिया। उन्होंने बताया कि इस दौरान दो-तीन बच्चों की तबियत भी बिगड़ गई। वहां न तो कोई डॉक्टर था और न ही फर्स्ट एड देने की कोई व्यवस्था। उन्होंने कहा एयरलाइन को अगर पता था कि फ्लाइट देरी से जाएगी तो उन्होंने पहले यात्रियों को इसकी सूचना क्यों नहीं दी। अगर एयर इंडिया के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी समझ लेते तो यात्रियों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा देर शाम 5:45 बजे के करीब उन्हें विमान में बिठाया गया और 6:00 बजे यह विमान नांदेड साहिब के लिए उड़ गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.