Move to Jagran APP

सड़क जाम कर रहे आंदोलनकारियों ने एंबुलेंस काे नहीं दिया रास्‍ता, मरीज ने तोड़ा दम

अमृतसर के ब्‍यास में किसानों ने हाइर्वे पर जाम लगा दिया। इसमें एक एंबुलेंस भी फंस गई। जाम लगा रहे लोगों ने एंबुलेंस को रास्‍ता नहीं दिया और उसमें ले जाए जा रहे मरीज की मौत हो गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 29 May 2018 08:36 PM (IST)
सड़क जाम कर रहे आंदोलनकारियों ने एंबुलेंस काे नहीं दिया रास्‍ता, मरीज ने तोड़ा दम
सड़क जाम कर रहे आंदोलनकारियों ने एंबुलेंस काे नहीं दिया रास्‍ता, मरीज ने तोड़ा दम

गुरदर्शन प्रिंस, ब्यास (अमृतसर)। यहां इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना हुई। आंदोलनकारी किसानों ने अमृतसर-जालंधर हाइवे पर जाम लगा रखा था। इस जाम में एक गंभीर मरीज को ले जा रही एंबुलेंस फंस गई। जाम लगा रहे किसानों ने इस ओर कोई ध्‍यान नहीं दिया और एंबुलेंस को जाने का रास्‍ता नहीं दिया इससे मरीज की मौत हाे गई।

prime article banner

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की अगुवाई में पिछले कई दिनों से एसडीएम कार्यालय में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे। किसान एसडीएम कार्यालय के पास धरना दे रहे थे। रविवार को उन्‍होंने वहां से धरना समाप्‍त कर दिया और अमृतसर-जालंधर हाइवे पर आकर जम गए।

इसी एंबुलेंस में मरीज को ले जाया जा रहा था।फ

जीटी रोड पर दिए गए धरने के करण एक तरफ की ट्रैफिक पूरी तरह जाम हो गई। जाम में एक एंबुलेंस भी फंस गई। मरीज को वक्त पर अस्पताल में न पहुंचा पाने के कारण रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने किसानों को सड़क पर जाम न लगाने से रोकने की काफी कोशिश की, लेकिन पुलिस इस में पूरी तरह असफल रही।

यह भी पढ़ें: 34 साल की महिला टीचर को 14 साल के छात्र से हुआ प्‍यार, फिर तोड़ दी सारी सीमाएं

किसान मजदूर संगठनों ने ब्यास नेशनल हाईवे पर वन वे ट्रैफिक जाम कर दिया। किसान 22 मई से अपनी मांगों के साथ साथ एसडीएम कार्यालय में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा था। इसी से नाराज प्रदर्शनकारियों ने अपना धरना दोपहर करीब 12 बजे एसडीएम कार्यालय से उठा कर जीटी रोड पर शिफ्ट कर दिया।

यह भी पढ़ें: हीरो साइकिल नीदरलैंड की कंपनियों के साथ निवेश की तैयारी में

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसानों का धरना समाप्‍त करवाने की काफी कोशिश की लेकिन वे इसमें असफल रहे। दूसरी ओर से इस प्रदर्शन की वजह से हाईवे पर जाम लग गया और लोगों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ी। इस जाम में एक एंबुलेंस भी फंस गई। एंबुलेंस में मरीज की हालत गंभीर थी, लेकिन जाम लगा रहे किसानों ने इसके लिए रास्‍ता नहीं दिया। इस कारण मरीज ने अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। इस घटना की जानकारी एंबुलेंस चालक ने एसएसपी (ग्रामीण) परमपल सिंह और डीसी कमलदीप सिंह को भी दी।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.