Move to Jagran APP

एडवरटाइजिग विभाग ने की 1.40 करोड़ की रिकवरी, नाजायज लगे होर्डिंग्स भी उतारे

नगर निगम के एडवरटाइजिग विभाग पिछले साल की तुलना में इस बार ज्यादा सक्रिय हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 07:40 PM (IST)
एडवरटाइजिग विभाग ने की 1.40 करोड़ की रिकवरी, नाजायज लगे होर्डिंग्स भी उतारे
एडवरटाइजिग विभाग ने की 1.40 करोड़ की रिकवरी, नाजायज लगे होर्डिंग्स भी उतारे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नगर निगम के एडवरटाइजिग विभाग पिछले साल की तुलना में इस बार ज्यादा सक्रिय हो गया है। इसका नतीजा है कि केवल पांच महीनों के दौरान ही विभाग की ओर से एक करोड़ 40 लाख रुपये की रिकवरी कर निगम के गल्ले में डालने का काम किया है। जबकि साल 2020-21 में केवल 1.60 करोड़ रुपये की रिकवरी हुई थी। वहीं दूसरी तरफ विभाग की ओर से वीरवार को शहर के विभिन्न इलाकों में जाकर कार्रवाई की और नाजायज तौर पर लगे होर्डिंग्स, बोर्ड और पोस्टर उतारे गए। विभाग के अधिकारियों ने क्लियर कर दिया है कि जो कोई भी व्यक्ति नगर निगम को बनती फीस देकर रसीद लेगा। केवल वही लोग अपने कमर्शियल होर्डिंग्स लगा सकते है। बिना कारण पोस्टर लगाने वाले शहर को गंदा न करे।

loksabha election banner

विभाग के अधिकारी सुशांत भाटिया ने कहा कि कार्रवाई लगातार जारी है। जोकि कोई भी विभाग के आज्ञा लेकर और फीस जमा करवाएगे। केवल उसके बोर्ड या होर्डिंग्स लगेंगे। उन्होंने कहा कि नए आए कमिश्नर एमएस जग्गी की ओर से लगातार अलग-अलग विभागों के साथ मीटिग कर सभी को सक्रिय किया जा रहा है। इसी का नतीजा है कि पांच महीनों में ही रिकवरी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि आज भी रानी का बाग सहित कई अन्य इलाकों में कार्रवाई की गई है और नाजायज तौर पर लगे होर्डिग्स उतरवाए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.