Move to Jagran APP

आईसीपी ट्रेड को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप पुरी से मिला शिष्टमंडल

इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट अटारी पर बंद पड़े कारोबार को फिर से शुरु किए जाने की गुहार लेकर भारत-पाक के बीच इंपोर्ट व एक्सपोर्ट का कारोबार करने वाले ट्रेडर्स केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी के पास दिल्ली पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 06:39 AM (IST)
आईसीपी ट्रेड को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप पुरी से मिला शिष्टमंडल
आईसीपी ट्रेड को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप पुरी से मिला शिष्टमंडल

जागरण संवाददाता, अमृतसर : इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट अटारी पर बंद पड़े कारोबार को फिर से शुरु किए जाने की गुहार को लेकर भारत-पाक के बीच इंपोर्ट व एक्सपोर्ट का कारोबार करने वाले ट्रेडर्स केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी के पास दिल्ली पहुंचे। एक तरफ जहां इस शिष्टमंडल ने आईसीपी पर फिर से कारोबार शुरु करने की मांग की, वहीं आईसीपी अटारी पर पड़े सामान को पूरानी कस्टम ड्यूटी पर जारी करने की मांग की। यह शिष्टमंडल आल इंडिया ड्राईडेट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान अनिल मेहरा और द वार्प निटिग पंजाब एसोसिएशन के प्रधान संजय मेहरा के नेतृत्व में उद्योग व कामर्स केंद्रीय राज्य मंत्री से मिला। अनिल मेहरा ने केंद्रीय राज्य मंत्री से कहा कि 16 फरवरी के बाद आईसीपी अटारी पर ट्रेड बिल्कुल बंद पड़ा हुआ है। वहीं इस दौरान पाकिस्तान से आयात किया गया करोड़ों रुपये का सामान वहीं डंप पड़ा है, क्योंकि केंद्र सरकार ने 200 फीसदी कस्टम ड्यूटी लगा दी है। उन्होंने 2.16 करोड़ की ड्राईडेंट (खजूर) जबकि 1.87 करोड़ रुपये कीमत के सीमेंट के अलावा करोड़ों रुपयों के पाक आयातित अन्य सामान को पूरानी ड्यूटी पर ही जारी करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इसका पंजाब की आर्थिक स्थिति पर बहुत असर पड़ा है और इससे बेरोजगारी भी बड़ी है।

loksabha election banner

वहीं द वार्प निटिग एसोसिएशन पंजाब के प्रधान संजय मेहरा टीनू ने कहा कि अमृतसर में निटिग के कारोबार में बहुत डाउनफाल आ चुका है। व्यापारियों के लिए सरवाइव करना भी अब मुश्किल हो चुका है। निटिग उद्योग को उभारने की जरुरत है और इसके लिए सरकार की अलग-अलग स्कीमों के तहत उद्योगपतियों को सुविधाएं मुहैया करवाई जानी चाहिए। उद्योगपतियों और ट्रेडर्स को सरकार की स्कीमों को फायदे दिए जाएं ताकि उद्योगों को बचाया जा सके। केंद्रीय राज्य मंत्री हरदीप पुरी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि भारत-पाक कारोबार शुरु करवाने और बढ़ी कस्टम ड्यूटी में इंपोर्टरों को राहत दिलाने के साथ-साथ ही वे अमृतसर ही नहीं बल्कि पंजाब के उद्योगों को पुनर्जीवित करने की हर संभव कोशिश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.