Move to Jagran APP

तीन-तीन हजार लेकर चालीस व्यक्ति ट्रक में मुंबई से पंजाब पहुंचाए

कोरोना वायरस के भारत में सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में रिपोर्ट हो रहे हैं। ऐसे में वहां से लोगों का पलायन जारी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 07:03 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 07:03 PM (IST)
तीन-तीन हजार लेकर चालीस व्यक्ति ट्रक में मुंबई से पंजाब पहुंचाए
तीन-तीन हजार लेकर चालीस व्यक्ति ट्रक में मुंबई से पंजाब पहुंचाए

संवाद सूत्र, ब्यास: कोरोना वायरस के भारत में सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में रिपोर्ट हो रहे हैं। ऐसे में वहां से लोगों का पलायन जारी है। करीब चालीस लोगों से तीन-तीन हजार रुपये लेकर एक ट्रक चालक ने उन्हें पंजाब के विभिन्न इलाकों में पहुंचाया। ऐसे ही कुछ लोग ब्यास और रइया के आसपास के गांवों में भी पहुंचे हैं, जिनका पता चलते ही सोमवार को सिविल अस्पताल बाबा बकाला में लाकर उनका सैंपल लिया गया। इनमें ब्यास के सावन सिंह नगर के तीन, रइया के पांच और आसपास के इलाके के कुल 25 लोग शामिल हैं। सभी को सैंपल लेकर घरों में क्वारंटाइन किया गया है।

prime article banner

शिव सेना युवा मोर्चा पंजाब के अध्यक्ष अमरजीत सिंह अम्बा ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि ट्रक नं. एमएच05एएम4144 में चालीस के करीब लोग महाराष्ट्र से पंजाब आ रहे हैं। ट्रक चालक जब ब्यास में लोगों को उतार रहा था तो उन्होंने उससे पूछताछ करनी चाही। वह ट्रक लेकर फरार हो गया। ट्रक से उतरे तीन लोगों को उन्होंने पुलिस थाना ब्यास भेजा। वहां से उन्हें सिविल अस्पताल बाबा बकाला भेज दिया गया।

उधर, एसएमओ बाबा बकाला डॉ. अजय भाटिया और नवदीप चीमा ने बताया कि आज 25 व्यक्तियों के सैंपल लिए हैं। सभी को घरों में एकांतवास की ताकीद की गई है।

नाकों पर कई बार ट्रक रोका, पर नहीं हुई किसी की जांच

सावन सिंह नगर के रहने वाले तीनों व्यक्तियों ने बताया कि ट्रक चालक ने उनसे प्रति व्यक्ति तीन हजार रुपये लिए। रास्ते में पुलिस नाकों पर बहुत बार उनका ट्रक रोका गया, लेकिन हर बार ट्रक चालक ही पुलिसकर्मियों से बात करता। बिना किसी की जांच किए या तलाशी लिए ट्रक को नाके से निकाल दिया जाता। ट्रक चालक पुलिसकर्मियों को कथित रूप से पैसे भी देता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.