This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

संभल जाएं: कोरोना ने 22 लोगों की जान ली, 502 पाजिटिव आए

कोरोना महामारी बढ़ती जा रही है और अंबरसरी सावधान हो जाएं। जिले में शुक्रवार को 22 मरीजों की मौत हुई है जबकि 502 नए मामले सामने आए हैं।

JagranSat, 08 May 2021 04:30 AM (IST)
संभल जाएं: कोरोना ने 22 लोगों की जान ली, 502 पाजिटिव आए

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कोरोना महामारी बढ़ती जा रही है और अंबरसरी सावधान हो जाएं। जिले में शुक्रवार को 22 मरीजों की मौत हुई है जबकि 502 नए मामले सामने आए हैं। राहत वाली बात है कि 420 मरीजों ने पिछले 24 घंटे में कोरोना को मात दी है। ऐसे में लोगों को सावधानियां बरतनी होंगी, तभी कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता है।

पंजाब सरकार द्वारा मिनी लाकडाउन के बावजूद लोगों को बड़ी राहत देने के बाद कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं लोगों की ओर से दी गई ढील में अब भी लापरवाही बरती जा रही है। जो लोग नियमों की पालना कर रहे हैं वह भी लापरवाह लोगों के संपर्क में आकर पाजिटिव हो रहे हैं। अमृतसर में पिछले 24 घंटे में 5113 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनमें से 502 मामले पाजिटिव आए हैं जबकि ऐसे सैकड़ों मरीज जिले में घूम रहे हैं जो कोरोना की गिरफ्त में है और उनके टेस्ट नहीं हुए हैं। हालात ऐसे बने हुए हैं कि सड़क पर नियमों की धज्जियां उड़ रही है तथा पुलिस प्रशासन भी कुछ नहीं कर पा रहा। कोरोना की चपेट में अब बच्चे, बूढ़े, जवान सभी वर्ग के लोग बड़ी तादाद में आ रहे हैं। सरकार नियमों में फेरबदल तो कर रही है, परंतु इन नियमों का लोग ही पालन नहीं कर रहे। शुक्रवार की आए मामलों में 131 पाजिटिव मरीजों के संपर्क वाले जबकि 371 कम्युनिटी से हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 5497 है जबकि 1079 मरीजों की अभी तक मौत हो चुकी है। वायरस को हलके में न लें, उन लोगों को देखें जिन्होंने अपनों को खोया है..

महानगर में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। कुछ लोग अभी भी कोरोना वायरस को हलके में ले रहे हैं। ऐसे लोगों का कहना है कि कोरोना नहीं है परंतु वह लोग उन लोगों से पूछे जिनके परिवारों में कोरोना का कोई ना कोई परिवारिक सदस्य मृत्यु शैय्या पर लेट गया है। ऐसे लोग खुद भी नियमों की पालना नहीं कर रहे तथा दूसरे लोगों में भी भ्रम पैदा कर रहे हैं कि कोरोना जान लेवा नहीं है।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

अमृतसर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!