Move to Jagran APP

16 आपराधिक मामलों में नामजद था मरने वाला किसान जसबीर सिंह

तीन गोलियां लगने से मारा गया खलचियां थानांतर्गत पड़ते सुधार राजपूतां गांव के जसबीर सिंह के खिलाफ पुलिस थानों में 16 मामले दर्ज थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 12:07 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 12:07 AM (IST)
16 आपराधिक मामलों में नामजद  था मरने वाला किसान जसबीर सिंह
16 आपराधिक मामलों में नामजद था मरने वाला किसान जसबीर सिंह

जागरण संवाददाता, अमृतसर : तीन गोलियां लगने से मारा गया खलचियां थानांतर्गत पड़ते सुधार राजपूतां गांव के जसबीर सिंह के खिलाफ पुलिस थानों में 16 मामले दर्ज थे। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर परमजीत सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया कि किसान जसबीर सिंह के खिलाफ हत्या, हत्या प्रयास, चोरी और जमीन कब्जाने के कई मामले दर्ज हैं। प्रत्येक मामले में उसे अदालत से जमानत मिल चुकी है। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि जसबीर सिंह की हत्या करने वाले तीन आरोपित कौन हैं। आशंका जताई जा रही है कि बदला लेने के लिए तीन नकाबपोशों ने जसबीर सिंह को ठिकाने लगाया है। फिलहाल पुलिस हत्यारोपितों का सुराग लगाने के लिए इलाके में लगे सीसी कैमरा फुटेज और जसबीर सिंह की मोबाइल डिटेल्स निकलवा रही है।

loksabha election banner

उधर, पुलिस ने जसबीर सिंह के साथ घायल हुए देस राज के बयान भी दर्ज कर लिए हैं, लेकिन पुलिस को कोई ठोस सबूत नहीं मिल पाया है। जिन लोगों ने मृतक किसान के खिलाफ 16 मामले दर्ज करवाए थे पुलिस उनसे भी बारी-बारी से पूछताछ कर रही है। घटना के बाद सुधार राजपूतां गांव निवासी नवराज सिंह ने पुलिस को बताया था कि उनके पिता जसबीर सिंह ने अपने दोस्त देस राज के साथ मिलकर जमीन ले रखी है। वारदात से पहले वह कद्दू बीजने के लिए घर से ट्रैक्टर-ट्राली लेकर गए थे। पक्की सड़क के पास जैसे ही वह निकले तो बाइक पर सवार तीन नकाबपोश युवकों ने उन्हें घेर लिया। एक लुटेरे ने पहली गोली उनके पिता जसबीर सिंह की छाती पर मारी और वह जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद लुटेरों ने दूसरी गोली उनके चेहरे और तीसरी गोली छाती पर मारी। फिर एक लुटेरे ने एक गोली देसराज की टांग पर मारी। दोनों गंभीर रूप से जख्मी होकर सड़क पर गिर गए। तीनों लुटेरे फरार हो गए और रास्ते से गुजर रहे लोगों ने किसी तरह दोनों को अस्पताल में दाखिल करवाया। अस्पातल में जसबीर सिंह की मौत हो गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.