Move to Jagran APP

गार्ड पर पिस्तौल की बट मार किया जख्मी, फिर बैंक से लूटे 11.45 लाख रुपये

रमदास थाने के अधीन पड़ते नानोके सुधार गांव में स्थित कोआपरेटिव बैंक के गार्ड को पिस्तौल के बट से जख्मी कर चार लुटेरे कैश काउंटर पर रखे 11.45 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:51 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 11:00 AM (IST)
गार्ड पर पिस्तौल की बट मार किया जख्मी, फिर बैंक से लूटे 11.45 लाख रुपये
गार्ड पर पिस्तौल की बट मार किया जख्मी, फिर बैंक से लूटे 11.45 लाख रुपये

जासं, अजनाला (अमृतसर): जिले में लुटेरों हौसले बुलंद हैं। रमदास थाने के अधीन पड़ते नानोके सुधार गांव में स्थित कोआपरेटिव बैंक के गार्ड को पिस्तौल के बट से जख्मी कर चार लुटेरे कैश काउंटर पर रखे 11.45 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। वे कार में आए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित गार्ड गुरदेव सिंह की राइफल और बैंक में लगी डीवीआर भी उखाड़कर ले गए। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मेजर सिंह टीम सहित मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपितों की पहचान के लिए पुलिस आसपास इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

loksabha election banner

गुरदेव सिंह ने बताया कि वह कुछ समय से नानोके सुधार गांव में स्थित कोआपरेटिव बैंक में बतौर गार्ड नौकरी करते हैं। बुधवार को दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे आइ-20 कार में सवार चार युवक बैंक के बाहर पहुंचे। दो युवक कार से उतरे और बैंक में जाकर पैसे जमा करवाने वाला फार्म मांगा। वह दोनों युवकों को देखकर फार्म मुहैया करवाने के लिए बैंक के भीतर चला गया। जैसे ही उसने फार्म उठाया तो कार में सवार दो अन्य लुटेरे भी तेजी से बैंक के भीतर पहुंच गए। एक लुटेरे ने पिस्तौल निकालकर बट से उनके माथे पर मारा और वह जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़े। उसके बाद एक लुटेरे ने उनके कंधे पर टंगी राइफल छीनी। इसके बाद बैंक में अफरातफरी का माहौल बन चुका था। आरोपितों ने सारे स्टाफ को पिस्तौल के बल पर धमकाते हुए एक साइड मे खड़ा कर दिया। एक लुटेरा तेजी से कैश काउंटर की तरफ भागा और वहां रखे 11.45 लाख रुपये बैग में डाल लिए। फिर एक अन्य लुटेरे ने डीवीआर उखाड़ ली। इतने में सभी आरोपित कैश और डीवीआर लेकर कार में सवार होकर फरार हो गए। तरनतारन में भी एक माह में दो बैंकों में हो चुकी लूट

-4 दिसंबर को तरनतारन के जंडियाला रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में दाखिल होकर दो लुटेरों ने 30 लाख की राशि लूट ली गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू की, परंतु अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

-4 जनवरी को पट्टी की बैंक आफ बड़ौदा में दाखिल होकर चार नकाबपोश लुटेरों ने 8 लाख 9 हजार 850 रुपये की राशि लूट ली। लुटेरों ने बैंक के गार्ड की 12 बोर की राइफल भी छीन ली थी, परंतु पुलिस के हाथ अभी तक कोई सुराग नहीं लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.