Move to Jagran APP

UP Monsoon Session: कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा विधानमंडल का मानसून सत्र, फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन

UP VidnanMandal Session विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड प्रोटोकॉल के सभी नियमों को आवश्यक किया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 05:59 PM (IST)
UP Monsoon Session: कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा विधानमंडल का मानसून सत्र, फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन
UP Monsoon Session: कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा विधानमंडल का मानसून सत्र, फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार विधानमंडल का मानसून सत्र आयोजित कर नया रिकॉर्ड बनाएगी। सत्र को लेकर सभी तैयारियां पूरी हैं। विधायकों के साथ ही विधानसभा के कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट जारी है।

loksabha election banner

विधानमंडल का चार दिनी मानसून 20 अगस्त से होगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड प्रोटोकॉल के सभी नियमों को आवश्यक किया गया है। विधानमंडल के इस विशेष सत्र में विधानसभा तथा विधान परिषद की कार्यवाही होगी। इस सत्र के शुरू होने से पहले ही विधायक, विधान परिषद सदस्य और सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट हो रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के प्रोटोकाल के अनुसार ही सदन चलाया जाएगा। सभी सदस्यों के बैठते समय फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष,  हृदय नारायण दीक्षित ने 17वीं विधान सभा के 2020 के द्वितीय सत्र के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में बैठक बुलाई। अध्यक्ष ने बताया कि विधानसभा के सभी कॢमयों का कोरोना जांच करा दी गयी है। विधायकों को भी कोरोना जांच जारी है। सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए सभी कॢमयों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। मीडिया कॢमयों के लिए इस बार तिलक हाल में बैठने की व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने कहा कि सदस्यों को विधान भवन में आने जाने के लिए निर्बाध एवं सुविधाजनक व्यवस्था तथा वाहनों की पाॢकग की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए गये है। विधान सभा के प्रवेश के सभी गेटों पर सदस्यों व मीडिया कॢमयों के वाहनों की जांच एवं थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा। इसी के साथ विधायकों से अनुरोध किया गया है कि सत्र के दिनों में वह अपने साथ सहवर्ती न लायें। दीक्षित ने कहा कोरोना महामारी के बीच सदन का सत्र बहुत ही चुनौतीपूर्ण है।

 विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के कुछ सदस्यों के तेवर तीखे

आगामी 20 अगस्त से आरंभ होने वाला मानसून सत्र सरकार के लिए मुश्किलों भरा होगा। कानून व्यवस्था व कोरोना महामारी जैसे मुद्दों को लेकर विपक्ष हमलावर रहेगा तो सत्ता पक्ष के कुछ सदस्यों के तेवरों को काबू रखने की चुनौती होगी।

दारूलशफा में हेल्प डेस्क

विधानमंडल के 20 अगस्त को होने वाले विधानसभा सत्र में भाग लेने वाले विधायकों का कोरोना विधायक निवास दारुलशफा में हो रहा है। यहां पर एक ही घंटा में रिपोर्ट भी दी जा रही है। यहां पर विधायक प्रमोद ऊंटवाल, राम सुंदर दास निषाद, श्याम प्रकाश, सत्य पाल सिंह राठौर, विक्रम सिंह, डॉ मंजू, सिवाच, राजेश गौतम व देवेंद्र नीम ने दिन में टेस्ट कराया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.