Move to Jagran APP

वन मंत्री ने बिजली कटौती पर अपनी ही सरकार के दावे पर उठाया सवाल, ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र

वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने बिजली कटौती पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र लिखकर क्षेत्र की जनता के आक्रोश से अवगत कराया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 11:13 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 07:31 AM (IST)
वन मंत्री ने बिजली कटौती पर अपनी ही सरकार के दावे पर उठाया सवाल, ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र
वन मंत्री ने बिजली कटौती पर अपनी ही सरकार के दावे पर उठाया सवाल, ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ, जेएनएन। योगी सरकार का दावा है कि सभी क्षेत्रों में नियमित बिजली आपूर्ति हो रही है, लेकिन उनके ही एक मंत्री ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में बिजली कटौती का मुद्दा उठाकर दावे पर सवालिया निशान लगा दिया है। वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने बिजली कटौती पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र लिखकर क्षेत्र की जनता के आक्रोश से अवगत कराया है।

loksabha election banner

वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने ऊर्जा मंत्री को दस सितंबर को एक पत्र लिखा, जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। चौहान ने लिखा है कि मेरे विधान सभा क्षेत्र मधुबन, मऊ में बिजली कटौती अधिक हो रही है, जिससे जन मानस में अधिक रोष है। बच्चों के पठन-पाठन में विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। किसानों की फसल सिंचाई के अभाव में सूख रही है। बिजली आपूर्ति ठीक करने के लिए जनता अनुरोध कर रही है।

उन्होंने जनहित में अपने विधान सभा क्षेत्र में जांच कराकर सुचारु रूप से बिजली आपूर्ति के लिए आदेश जारी करने का अनुरोध किया है। इस विषय पर दोनों विभागों के मंत्रियों से तो बातचीत नहीं हो सकी, लेकिन विभागीय सूत्रों का कहना है कि भारी हानि वाले फीडर में इन दिनों कटौती की जा रही है। कई ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बिल जमा नहीं किये जा रहे हैं।

प्रदेश में बिजली का संकट गहराया

उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट गहराता जा रहा है। सूबे में बारिश न होने और उमस के चलते बिजली की मांग जहां बढ़ती जा रही है वहीं उत्पादन घटने और ट्रांसमिशन लाइन के ठप होने से पावर कारपोरेशन प्रबंधन पर्याप्त बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं कर पा रहा है। तीन हजार मेगावाट तक बिजली की कमी के चलते गांव से लेकर कस्बों तक में कई घंटे बिजली कटौती हो रही है। हालांकि संकट से निपटने के लिए प्रमुख सचिव ऊर्जा व पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष ने अतिरिक्त बिजली जुटाने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.