UP Election 2022 Voting: विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग जारी, राजनाथ, मायावती सहित इन दिग्‍गजों ने किया मतदान

UP Phase 4 Election Voting 2022 उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर आम जनता के साथ राजनीतिक हस्तियां भी बढ़चढ़ कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रही हैं और सभी से मतदान करने की अपील भी कर रही हैं।

Prabhapunj MishraPublish: Wed, 23 Feb 2022 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 23 Feb 2022 10:00 PM (IST)
UP Election 2022 Voting: विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग जारी, राजनाथ, मायावती सहित इन दिग्‍गजों ने किया मतदान

लखनऊ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। मतदाता सुबह से ही मतदान केन्‍द्रों के बाहर लाइन लगाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक हस्तियां कैसे पीछे रह सकती हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा, भाजपा प्रत्‍याशी अदिति सिंह, बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मतदान केन्‍द्र पहुंच मताधिकार का प्रयोग किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को लखनऊ में मतदान किया। राजनाथ सिंह ने अपनी पत्नी, बेटे नीरज तथा पुत्रवधू के साथ गोमती नगर के विपुल खंड के मतदान केन्द्र में जाकर अपने अधिकार का प्रयोग किया। 

विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में जलशक्ति मंत्री डा महेंद्र सिंह ने लखनऊ मध्य विधानसभा के चिल्ड्रन पैलेस म्युनिसिपल स्कूल में बूथ नम्बर 271 में परिवार के साथ मतदान किया।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बुधवार को प्रात: सात बजे लखनऊ में मतदान किया। माल एवेन्यु में बसपा मुखिया ने अपने आवास के पास ही लखनऊ मांटेसरी स्कूल में जाकर अपना वोट डाला। लखनऊ मांटेसरी स्कूल में सुबह से ही लाइन लगी थी, इसी बीच मायावती ने भी लाइन में लगकर अपने अधिकार का प्रयोग किया। लखनऊ मोंटेसरी स्कूल में बने मतदान केन्द्र में चौथे चरण के लिए चार बूथों पर मतदान हो रहा है।

योगी आदित्यनाथ सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने अपनी पत्नी तथा पुत्र के साथ गोमती नगर के विवेक खंड में सेंट जान बास्को स्कूल के मतदान केन्द्र में जाकर वोट डाला। मोहसिन ने कहा कि आज लोकतंत्र के महापर्व में उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के पक्ष में वोट कर रही है क्योंकि आज उत्तर प्रदेश सु​रक्षित हाथों में है। केन्द्र सरकार में मंत्री कौशल किशोर ने मलिहाबाद से भाजपा प्रत्याशी विधायक जया देशी कौशल के साथ मतदान किया। नगर की महापौर संयुक्ता भाटिया ने अपने परिवार के साथ आलमबाग के सिंगार नगर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में मतदान किया।

पीलीभीत डीएम पु‍लकित खरे ने भी चौथे चरण के मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा हमने जिले को 14 जोन में बांटा है और यह सुनिश्‍चित किया है लोग बिना किसी डर के आएं और अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

हरदोई से बीजेपी के प्रत्‍याशी नितिन अग्रवाल ने पोलिंग बूथ पहुंच अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा भाजपा हरदोई जिले की सभी आठ विधानसभा सीटें जीत रही है। हम 300 से अधिक सीटों के साथ प्रदेश में एक बार फ‍िर भाजपा सरकार बनाएंगे।

भाजपा सांसद साक्षी म‍हाराज ने उन्‍नाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा भाजपा उन्‍नाव जिले की सभी छह सीटें जीत रही है। कहा कि इस बार भाजपा 350 से अधिक सीटें जीत कर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएगी। विपक्ष चुनाव में हिजाब मुद्दा लेकर आया। बोले हिजाब को पूरे देश में बैन करने के लिए एक कानून बनना चाहिए।

बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने लखनऊ के मोंटेसरी स्‍कूल पहुंच अपने पूरे परिवार के साथ मतदान किया। इस मौके पर उन्‍होंने कहा बसपा को एकतरफा वोट मिल रहा है। जिससे बसपा पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी और मायावती पांचवीं बार यूपी की सीएम बनेंगी।

यूूपी सरकार के मंत्री और लखनऊ छावनी सीट से भाजपा के उम्मीदवार बृजेश पाठक ने वोड डालने के बाद कहा हर वर्ग भाजपा को आशीर्वाद दे रहा है। हमने राज्य में कानून का शासन स्थापित किया है। लोग बीजेपी को वोट देने के लिए उत्साहित हैं। हम बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने फतेहपुर की जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के सरांय धरमपुर प्राथमिक विद्यालय के बूथ संख्या 194 पर मतदान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा 350 सीटें जीतेंगी। मुख्यमंत्री योगी की टीम इलेवन कोरोना काल में लोगों को आक्सीजन तक नहीं दे पाई।

रायबरेली सदर सीट से भाजपा प्रत्‍याशी और पूर्व कांग्रेसी नेता अदिति सिंह ने लालपुर चौहान पोलिंग बूथ पर मतदान किया। मतदान के बाद उन्‍होंने कहा मैं चाहती हूं लोग बढ़चढ़ कर मतदान करें और मतदान प्रतिशत को बढ़ाएं। कांग्रेस पर हमलावर होते हुए अदिती सिंह ने कहा कि वो कहीं जीत की रेस में नहीं है।

Edited By Prabhapunj Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept