Move to Jagran APP

UP Assembly By Election 2020: दो दिन में सिर्फ चार नामांकन, दो BSP तथा दो अन्य प्रत्याशियों ने किया नामांकन

UP Assembly By Election 2020 इन सभी सीटों पर 11 अक्टूबर से नामांकन शुरू हो गया है। नामांकन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है। सत्ता पर काबिज भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों ने तो प्रत्याशियों का नाम भी घोषित कर दिया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 05:55 PM (IST)
UP Assembly By Election 2020: दो दिन में सिर्फ चार नामांकन, दो BSP तथा दो अन्य प्रत्याशियों ने किया नामांकन
तीन को होने वाले मतदान को लेकर नामांकन के दूसरे दिन तक सिर्फ चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में सात सीटों पर होने वाले विधासभा उप चुनाव के लिए प्रत्याशियों के साथ जनता भी सुस्त है। तीन नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर आज नामांकन के दूसरे दिन तक सिर्फ चार प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इनमें दो बहुजन समाज पार्टी के हैं और दो अन्य दलों के हैं।

loksabha election banner

प्रदेश में अमरोहा का नौगावां सादात, बुलंदशहर की बुलंदशहर सदर, फिरोजाबाद की टूंडला सुरक्षित, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर की घाटमपुर सुरक्षित, देवरिया की देवरिया सदर तथा जौनपुर की मल्हनी सीट पर तीन नवंबर को मतदान होना है।

इन सभी सीटों पर 11 अक्टूबर से नामांकन शुरू हो गया है। नामांकन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है। सत्ता पर काबिज भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों ने तो प्रत्याशियों का नाम भी घोषित कर दिया है। कांग्रेस ने तो स्वार से भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है, जहां पर मतदान अभी नहीं होना है।

सात में से तीन सीट पर तो दो दिन बाद भी किसी ने अपना नामांकन नहीं कराया है। रविवार को तो किसी ने भी नामांकन नहीं किया था। सोमवार को बुलंदशहर सदर से बसपा के मोहम्मद यूनुस, टूंडला सुरक्षित से राष्ट्रीय सोशित समाज पार्टी के भूपेंद्र कुमार, बांगरमऊ से नागरिक एकता पार्टी के उमर खान तथा मल्हनी से बसपा के जय प्रकाश दुबे ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर तथा नाम वापसी की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर है। 17 को नामांकन पत्रों की जांच होगी। तीन नवंबर को मतदान होगा और दस को परिणाम आ जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.