Move to Jagran APP

Ravi Shankar Prasad In Baramulla: रविशंकर प्रसाद बोले, जम्मू-कश्मीर में तेजी से विकास चाहते हैं पीएम

Ravi Shankar Prasad In Baramulla.केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम जम्मू-कश्मीर के लिए जबरदस्त विकास चाहते हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 02:31 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 03:29 PM (IST)
Ravi Shankar Prasad In Baramulla: रविशंकर प्रसाद बोले, जम्मू-कश्मीर में तेजी से विकास चाहते हैं पीएम
Ravi Shankar Prasad In Baramulla: रविशंकर प्रसाद बोले, जम्मू-कश्मीर में तेजी से विकास चाहते हैं पीएम

श्रीनगर, एएनआइ। Ravi Shankar Prasad In Baramulla. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वीरवार को जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले का दौरा किया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। इस मौके पर उन्होंने जिला बारामूला का लोगो भी लॉन्च किया। उनके मुताबिक, पीएम जम्मू-कश्मीर के लिए तेजी से विकास चाहते हैं। स्वतंत्र भारत में शायद पहली बार, केंद्र के सभी मंत्री, जिनमें वरिष्ठ भी शामिल हैं, यहां हैं - हर चीज की निगरानी कर लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। यहां के बच्चे विकास, डिजिटल युग व खेल के प्यासे हैं।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज श्रीनगर में बीएसएनएल लैंडलाइन ग्राहकों के लिए वॉयस प्लान भी लांच किया। उन्होंने बताया कि इस प्लान के तहत ग्राहक 1099 रुपए में साल भर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा पा सकेंगे।

मोदी सरकार की आउटरीच मुहिम ने कश्मीर में जोर पकड़ा

अभियान के छठे दिन वीरवार को जम्मू-कश्मीर में आज केंद्रीय मंत्रियों के आठ कार्यक्रम हैं। इनमें तीन श्रीनगर में हैं। इस समय श्रीनगर में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी व रवि शंकर प्रसाद मौजूद हैं। ये मंत्री स्थानीय लोगों से मिल कर विकास कार्यों का जायजा लें रहे हैं।

विकास की आस जगा रहे मोदी के मंत्री

केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर के विकास और लोगों में बेहतर भविष्य की आस जगाने के लिए बुधवार को नौ और मंत्री पहुंचे। इनमें से छह मंत्री जम्मू और तीन कश्मीर संभाग में आउटरीच कार्यक्रम की मुहिम के तहत पहुंचे। बुधवार को प्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों के 14 कार्यक्रम हुए। खराब मौसम के कारण केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह का ऊधमपुर जिले के मानसर में होने वाला कार्यक्रम रद हो गया। वह अब वीरवार को यहां कार्यक्रम करेंगी। मोदी सरकार के आउटरीच कार्यक्रम के 5वें दिन जम्मू-कश्मीर के 11 ब्लॉकों में कार्यक्रम हुए। ये कार्यक्रम जम्मू, ऊधमपुर, रामबन, राजौरी, श्रीनगर, बड़गाम, गांदरबल में हुए।

इस दौरान अनुच्छेद 370 हटने के बाद विकास को तेजी देने की मुहिम के बारे में लोगों को जागरूक किया। 18 जनवरी से शुरू हुई इस मुहिम के तहत अब तक चालीस से अधिक कार्यक्रम हो चुके हैं। बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने ऊधमपुर के मजालता, कैलाश चौधरी ने सांबा के रामगढ़, पुरषोत्तम रूपाला ने जम्मू के आरएसपुरा, सोमप्रकाश ने जम्मू के भलवाल, संजय धोत्रे ने राजौरी के नौशहरा, संतोष गंगवार ने रामबन के चंद्रकोट व दानवे राओसाहेब ने राजौरी के मंजाकोट में कार्यक्रम किए।

इसके साथ जम्मू में किरण रिजिजू, अनुराग ठाकुर व गजेंद्र सिंह शेखावत, साध्वी निरंजन ज्योति के भी जम्मू शहर में कार्यक्रम हुए। वहीं, कश्मीर में भी केंद्रीय मंत्रियों के कार्यक्रम तेज हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, नित्यानंद राय व रवि शंकर प्रसाद भी बुधवार को कश्मीर पहुंच गए। कश्मीर में श्रीनगर, गांदरबल व बड़गाम में आउटरीच मुहिम के कार्यक्रम हुए।

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.