Social Media On Uddhav Resign: 'हमें अपनों ने लूटा गैरों में कहां दम था', सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया

Social Media on Uddhav Thackeray Resignation करीब एक सप्ताह से महाराष्ट्र की सियासत में चल रही उठापटक के बीच आखिरकार शिवसेना चारों खाने चित हो ही गई। उद्धव के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिल रही।

Amit SinghPublish: Wed, 29 Jun 2022 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 12:19 AM (IST)
Social Media On Uddhav Resign: 'हमें अपनों ने लूटा गैरों में कहां दम था', सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 'हमें अपनों ने लूटा गैरों में कहां दम था' शिवसेना की स्थिति भी कुछ ऐसी ही है। लगभग एक सप्ताह बाद महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट (Maharashtra Political Crisis) में वो मोड़ आ ही गया, जिसकी पहले दिन से आशंका जताई जा रही थी। उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र की राजनीति के पितामह माने जाने वाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इस दौरान सरकार बचाने के लिए हर दांव-पेंच चले, लेकिन सब फेल हो गए। बुधवार रात उद्धव के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते ही, सोशल मडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया आने लगी।

इसमें सबसे अहम प्रक्रिया है महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस का। उद्धव के इस्तीफे के बाद जब मीडिया ने उनकी प्रतिक्रिया जानना चाही तो उन्होंने कहा, 'कल आपको सब कुछ बताऊंगा'। उनके इस छोटे से बयान के बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। ये तो साफ है कि महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना के बागी विधायकों ने जो खेल शुरू किया था, वो अभी खत्म नहीं हुआ है। फडणवीस का इशारा भी यही बताता है, 'खेल अभी बाकी है'।

उद्धव के इस्तीफे के बाद ट्विटर पर एक यूजर ने महाराष्ट्र विधानसभा में दिए गए देवेंद्र फडणवीस के उस बयान की वीडियो क्लिप शेयर की, जिसमें वो कहते हैं, 'मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा!'। इसके साथ ही यूजर ने देवेंद्र फडणवीस के दोबारा मुख्यमंत्री बनने की संभावना जाहिर की है। इतना ही नहीं, उसने उद्धव ठाकरे पर ये कहते हुए तंज कसा कि उन्होंने अंत में हिन्दुत्व और भावुकता वाला कार्ड खेलने का प्रयास किया, लेकिन तब तक नुकसान हो चुका था।

एक अन्य यूजर प्रशांत ने देवेंद्र फडणवीस का एक मीम ट्वीट किया है। साथ ही उन्होंने फडणवीस को भारतीय राजनीति के इतिहास का सबसे बड़ा कप जीतने के लिए बधाई दी है। फडणवीस के मीम के साथ उन्होंने लिखा है 'कुछ लोग काफी अकेले होते हैं, कुछ अकेले ही काफी होते हैं'।

एक अन्य यूजर सुमिता दास ने भी उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे का एक मीम ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने आदित्य ठाकरे को बेबी पेंग्विन लिखा है। इसके साथ उन्होंने जो मीम शेयर किया है, उसमें आदित्य ठाकरे को अपने पिता उद्धव ठाकरे के कान में ये पूछते हुए दिखाया गया है, 'पापा, CBI वाले मारते भी हैं क्या...?'।

वहीं, सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र की राजनीति का सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताते हुए, उनके दोबारा सत्ता में वापसी की दुआ भी की है।

Edited By Amit Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept