Move to Jagran APP

#MyYogiRocks पर चहका Twitter, नंबर वन पर हुआ ट्रेंड Gorakhpur News

यूपी के बजट पर विधान सभा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ के भाषण के बाद Twitter पर ,MyYogiRocks ट्रेंड करने लगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 10:11 PM (IST)
#MyYogiRocks पर चहका Twitter, नंबर वन पर हुआ ट्रेंड Gorakhpur News
#MyYogiRocks पर चहका Twitter, नंबर वन पर हुआ ट्रेंड Gorakhpur News

प्रदीप श्रीवास्‍तव, गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को विधानसभा में सीएए हिंसा (CAA violence) को लेकर जमकर गरजे थे। इस दौरान उन्होने उपद्रवियों से लेकर विपक्ष पर अनेको वार किए। सीएम के भाषण के दौरान विधानसभा में खूब तालियां बजी तो एक बाद तक सोशल मीडिया पर योगी के भाषण की जमकर वाहवाही हुई. देखते ही देखते ट्विटर पर #MyYogiRocks ट्रेंड करने लगा। यूजर्स लगातार सीएम योगी के भाषण को लगातार ट्वीट और रिट्वीट कर रहे थे।

loksabha election banner

जो निर्दोषों को सताएगा तो उसको उसी की भाषा में समझाएंगे

मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि आज जो लोग सदन में संविधान की दुहाई देते हैं वहीं लोग उसे तार-तार किया करते थे। इसी सदन में कागज के गोले फेंके जाते थे। जिन लोगों ने महिलाओं की इज्जत को तार-तार किया वो महिला सशक्तिकरण की बात करते है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की आड़ में अगर कोई निर्दोषों को सताएगा तो उसको उसी की भाषा में समझाएंगे।

विपक्ष की सहानुभूति जनता के प्रति नहीं

योगी ने कहा कि 19 और 20 दिसंबर को जो लोग संविधान और तिरंगे की आड़ लेकर धरने पर बैठे थे, उनके प्रति विपक्ष की पूरी सहानुभूति है। लेकिन विपक्ष प्रदेश की 23 करोड़ जनता के प्रति सहानुभूति नहीं रखता है, अगर रखता होता तो सदन से वॉकआउट नहीं किया करता। 2 और 3 अक्टूबर 2019 को 36 घंटे सदन में गंभीर चर्चा हुई लेकिन विपक्ष बाहर रहा।

#यूपीकेमनकाबजट भी हिट हुआ

इससे पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज पेश हुए बजट 2020-21 को लोगों ने #यूपीकेमनकाबजट करार दिया था। योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा चौथा बजट पेश किए जाने के बाद ट्विटर इंडिया पर हैश टैग

#यूपीकेमनकाबजट ट्रेंड करने लगा। उत्तर प्रदेश के इस ऐतिहासिक बजट को लेकर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। यूजर्स उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बजट में की गई घोषणाओं को लगातार ट्वीट और रिट्वीट कर रहे थे जिसके बाद हैश टैग #यूपीकेमनकाबजट टॉप ट्रेंड  में पहुंच गया।

इससे पहले  #BudgetForNewUP हैशटैग भी खूब ट्रेंड में रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करते हुए लिखा - वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में बजट पेश कर रहे हैं। यह बजट 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ 72 लाख का है। यह बजट जनकल्याण की हमारी प्रतिज्ञा को साकार करने वाला है। यह बजट प्रत्येक जाति, धर्म, वर्ग, संप्रदाय को बिना किसी भेदभाव के सभी मूलभत सुविधाओं यथा शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी, मकान आदि को उनके द्वार तक पहुंचाने के हमारे संकल्प को आगे बढ़ाने वाला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि नए उत्तर प्रदेश के नव निर्माण की करीब तीन वर्ष पहले आरंभ हुई यात्रा को आज एक महत्वपूर्ण विस्तार मिला है। 2020-21 का यह उत्तर प्रदेश का बजट 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' के निर्माण को और गति प्रदान करने वाला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.