Move to Jagran APP

Shri RamMandir in Ayodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन की अवधि में दो घंटे की बढ़ोतरी UP News

Ayodhya RamMandir अब श्रद्धालु प्रथम पाली में सुबह सात से 1200 बजे तक व द्वितीय पाली में दिन में एक बजे से सांय छह बजे से दर्शन कर सकेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 01:06 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 01:06 PM (IST)
Shri RamMandir in Ayodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन की अवधि में दो घंटे की बढ़ोतरी UP News
Shri RamMandir in Ayodhya: अयोध्या में रामलला के दर्शन की अवधि में दो घंटे की बढ़ोतरी UP News

अयोध्या, जेएनएन। सुप्रीम कोर्ट से एतिहासिक फैसला आने के बाद रामनगरी अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बार रामनवमी पर्व को देखते हुए रामलला के दर्शन अवधि में दो घंटा की बढ़ोतरी की गई है।

prime article banner

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए प्रथम पाली में एक घंटा तथा द्वितीय पाली में भी एक घंटा की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद अब श्रद्धालु प्रथम पाली में सुबह सात से 12:00 बजे तक व द्वितीय पाली में दिन में एक बजे से सांय छह बजे से दर्शन कर सकेंगे। दर्शन के लिए अब समय की अवधि का नियम 31 मार्च से 2 अप्रैल तक लागू रहेगा। अयोध्या में 31 मार्च से श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ जाएगी।

अयोध्या में इससे पहले रामलला के दर्शन का समय प्रथम पाली में सात से 11 बजे व द्वितीय पाली में दिन में एक से शाम पांच बजे होता था। अयोध्या में रामनवमी का मेला 25 मार्च से शुरू हो रहा है। इससे पहले 24 मार्च को यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन का भी कार्यक्रम है। यहां रामनगरी में रामनवमी मेले में लाखों दर्शनार्थी उमड़ते हैं। इस बार दो अप्रैल को श्रीराम जन्मोत्सव है।

राम नवमी पर अयोध्या में 24 घंटे बिजली आपूर्ति होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या के विकास की योजनाओं का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। इसी क्रम में राम-जानकी मार्ग का निर्माण जल्द होगा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अयोध्या की साफ-सफाई पर भी काम होगा और पूरे शहर में एलईडी स्ट्रीट लाइट्स लगाई जाएंगी। अयोध्या के विकास पर सरकार 350 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.