Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : मुजफ्फरपुर में सीएम के वर्चुअल संवाद से जुड़े हजारों कार्यकर्ता

Bihar Assembly Elections 2020 सीएम ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए बेड ऑक्सीजन का पर्याप्त इंतजाम है। जितनी व्यवस्था है उसका पूरा इस्तेमाल भी नहीं हो पा रहा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 01:27 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : मुजफ्फरपुर में सीएम के वर्चुअल संवाद से जुड़े हजारों कार्यकर्ता
Bihar Assembly Elections 2020 : मुजफ्फरपुर में सीएम के वर्चुअल संवाद से जुड़े हजारों कार्यकर्ता

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वर्चुअल संवाद से जिले के भी हजारों कार्यकर्ता जुड़े। हालांकि दो लाख ाकार्यकर्ताओं के जुड़ने का दावा किया जा रहा है। पार्टी कार्यालय से लेकर घर-दुकान तक लोगों ने सीएम के संबाेधन को सुना। जिलाध्यक्ष रंजीत सहनी के नेतृत्व में जिला कार्यालय में वहीं जदयू के प्रदेश राजनीतिक सलाहकार समिति सदस्य प्रो शब्बीर अहमद के साथ बांके साह चौक पर लोग जुड़े । जिला अध्यक्ष रंजीत सहनी ने कहा कि सोलह प्रखंड व सभी 11 विधानसभा क्षेत्रों में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जागरूकता रथ रवाना किया गया था। वरिष्ठ जद यू नेता शिशिर कुमार नीरज ने बताया कि सोशल मीडिया पर जुड़े। इनके साथ जिला प्रवक्ता कुन्दन शाडिल्य, वरीय नेता शिशिर कुमार नीरज, जिला सचिव सुनील कुमार चौधरी, अभिषेक सिंह, अनिल राम, जिला महिला जदयू अध्यक्ष वीणा यादव व पंचायती राज प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मिथिलेश यादव आदि भी शामिल हुए। 

loksabha election banner

सरकार की उपलब्धियों को बताया

इस दौरान सीएम ने कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियों को बताया। किस तरह से जांच बढ़ाकर एक लाख पचास हजार किया गया। इसकी विस्तार से जानकारी दी। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने अपने दल के चुनाव अभियान का बिगुल फूंका। जदयू का दावा है कि नीतीश की इस वर्चुअल रैली से 30 लाख लोग जुड़ें हैं। सीएम ने जदयू मुख्यालय में बने नवनिर्मित ‘कर्पूरी सभागार’ के मंच से ‘निश्चय संवाद’ को संबोधित किया।

सीएम ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए बेड, ऑक्सीजन का पर्याप्त इंतजाम है। जितनी व्यवस्था है उसका पूरा इस्तेमाल भी नहीं हो पा रहा। हर दस लाख की जनसंख्या पर 32,233 लोगों की जांच की गई है। उन्होंने विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए ये भी कहा कि कुछ लोग आलोचना करते रहते हैं, बोलते रहते हैं लेकिन, हमने शुरुआत से ही कोरोना जांच बढ़ाने के लिए कहा था। आज बिहार में हर दिन 1.50 लाख से ज्यादा जांच हो रही है। कहा, केंद्र से पहले ही हमने बिहार में लॉकडाउन शुरू किया था। अब अनलॉक शुरू हो चुका है। हम केंद्र की गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं।

सीएम नीतीश कुमार बोले, हमने jdulive.com शुरू किया है। ये हमारी पार्टी का डिजिटल प्लेटफॉर्म है। इसके लिए मैं पार्टी के सभी नेताओं को धन्यवाद देता हूं। बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने लोजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक हमारे नेता कहा करते थे कि हम वैसे घरों में दिया जलाने चले हैं जहां वर्षों से अंधेरा है। उन घरों में बिजली पहुंचाने का काम हमारे नेता ने ही किया है।

ललन सिंह ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या फार्मूला अपनाया, जरा बिहार की जनता को बताइए। आपके पिता जेल क्यों गए ये भी तो जरा बिहार की जनता को बताइए। अपने बारे में कुछ नहीं बताते, अपने पिता के बारे में तो बताइए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.