Move to Jagran APP

Bengal Election: बंगाल में चुनाव की कमान खुद संभालेंगे अमित शाह

Bengal Election. कभी तृणमूल का चाणक्य कहे जाने वाल मुकुल रॉय पर निकाय व विधानसभा चुनाव को लेकर ही अमित शाह ने भरोसा जताया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 04:50 PM (IST)
Bengal Election: बंगाल में चुनाव की कमान खुद संभालेंगे अमित शाह
Bengal Election: बंगाल में चुनाव की कमान खुद संभालेंगे अमित शाह

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Bengal Election. बंगाल की सियासी धरती पर कमल खिलाने के लिए भाजपा नेतृत्व काफी तत्पर है। इसीलिए आगामी निकाय चुनाव हो या फिर 2021 का विधानसभा चुनाव भाजपा का चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद से बंगाल में चुनावी कमान संभालने की तैयारी कर ली है। कभी तृणमूल का चाणक्य कहे जाने वाल मुकुल रॉय पर निकाय व विधानसभा चुनाव को लेकर ही शाह ने भरोसा जताया है। आगामी अप्रैल से शाह हर महीने तीन दिन बंगाल में रहेंगे। यह सिलसिला सितंबर तक चलेगा और इसके बाद अक्टूबर से वह आगामी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव तक हर माह सात दिन बंगाल में बिताएंगे।

loksabha election banner

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी लगातार बंगाल का दौरा करते रहेंगे। रविवार को रैली के बाद शाह ने नड्डा की मौजूदगी में बंगाल भाजपा नेतृत्व के साथ सांगठनिक क्लोज डोर बैठक की। जिसमें उन्होंने साफ कर दिया कि विधानसभा चुनाव से पहले निकाय चुनाव जिसे सेमीफाइनल माना जा रहा है, उसमें किसी तरह की कोताही नहीं बरतना होगा। रैली से निकाय चुनाव को लेकर शाह ने कुछ नहीं कहा, लेकिन इस सांगठनिक बैठक में प्रदेश नेतृत्व को साफ कहा कि निकाय चुनाव में उम्मीदवार चुनने में किसी तरह की गुटबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने साफ कहा कि जिसके जीतने के चांस सबसे अधिक हैं, ऐसे लोगों मैदान में उतारें। राज्य के पार्टी सांसदों पर निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशी चुनने से लेकर प्रचार की रणनीति बनाने तक की जिम्मा सौंपा गया है। हावड़ा व कोलकाता नगर निगम समेत किसी नगर निकाय की जिम्मेवारी किन सांसदों पर होगी यह तय शाह खुद करेंगे।

लोकसभा चुनाव में भी शाह व नड्डा बंगाल में आए थे, लेकिन अप्रैल से जिस तरह से भाजपा के ये दोनों शीर्ष नेतृत्व बंगाल में मौजूद रहेंगे इससे यह साबित होता है कि बंगाल को लेकर भाजपा नेतृत्व काफी गंभीर हैं। शाह ने पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से कहा कि राज्य सरकार की विफलताओं को लेकर वोटरों के घर-घर जाएं। वहीं पार्टी नेता मुकुल रॉय को चुनावी रणनीति बनाने के लिए शाह ने हरी झंडी दे दी है।

यह भी पढ़ेंः 2021 में बंगाल में भाजपा बनाएगी दो तिहाई बहुमत की सरकार: अमित शाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.