Move to Jagran APP

Rajasthan: सोनिया गांधी ने मानी सचिन पायलट की मांग, अविनाश पांडे को प्रभारी पद से हटाया

Sachin Pilot राजस्थान कांग्रेस में अविनाश पांडे की जगह अजय माकन को प्रदेश का प्रभारी महासचिव बनाना सचिन पायलट खेमे की बड़ी जीत माना जा रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2020 10:11 PM (IST)
Rajasthan: सोनिया गांधी ने मानी सचिन पायलट की मांग, अविनाश पांडे को प्रभारी पद से हटाया
Rajasthan: सोनिया गांधी ने मानी सचिन पायलट की मांग, अविनाश पांडे को प्रभारी पद से हटाया

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। Sachin Pilot: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सचिन पायलट की मांग को मानते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे को राजस्थाान के प्रभारी पद से हटा दिया है। 34 दिन तक चले राजस्थान कांग्रेस के सियासी संग्राम का अंत करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ हुई मुलाकात में सचिन पायलट ने अविनाश पांडे पर पक्षपात का आरोप लगाया था। सचिन पायलट ने कहा था कि अविनाश पांडे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मर्जी से ही फैसले कर रहे हैं। गहलोत के अतिरिक्त पांडे अन्य किसी नेता की बात सुनने को तैयार नहीं है। पायलट ने कहा था कि कांग्रेस में जो सियासी संकट आया उसका मूल कारण भी पांडे ही है, क्योंकि उन्होंने प्रदेश की सही रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व तक नहीं पहुंचाई।

prime article banner

पायलट ने कहा था, मैंने खुद पांडे से कई बार प्रदेश के सियासी मामलों की जानकारी सोनिया गांधी व राहुल गांधी तक पहुंचाने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने सुनवाई नहीं की। पांडे के स्थान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन को प्रदेश का प्रभारी महासचिव बनाया गया है। पांडे की जगह अजय माकन को प्रदेश का प्रभारी महासचिव बनाना पायलट खेमे की बड़ी जीत माना जा रहा है। पायलट को दिए गए आश्वासन के अनुरूप सोनिया गांधी ने प्रदेश सत्ता व संगठन के मामलों का निपटारा करने के लिए राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल व अजय माकन की कमेटी बनाई है। यह कमेटी प्रदेश में सत्ता व संगठन से जुड़े सभी फैसले करेगी। गहलोत व पायलट के बीच समन्वय का काम भी यही कमेटी करेगी। पायलट ने अजय माकन को बधाई दी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK