This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

अयोध्या में ऐसी संतान पैदा नहीं हुई जो उद्धव को घुसने से रोक सके, महाराष्ट्र के CM उद्धव के पक्ष में चंपत राय

Kangana Ranaut श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव तथा विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय बंसल खुलकर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के पक्ष में हैं

Dharmendra PandeyMon, 14 Sep 2020 12:24 PM (IST)
अयोध्या में ऐसी संतान पैदा नहीं हुई जो उद्धव को घुसने से रोक सके, महाराष्ट्र के CM उद्धव के पक्ष में चंपत राय

अयोध्या, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से उनके पक्ष में बड़ा अभियान चलाने वाली फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने मोर्चा खोल दिया है। इसी से नाराज अखाड़ा परिषद के साथ तमाम संत भले ही कंगना रनोट के पक्ष में हों, लेकिन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव तथा विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय बंसल तो खुलकर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के पक्ष में हैं। 

कंगना रनोट के खिलाफ मुम्बई में कार्रवाई के विरोध में अयोध्या में तमाम साधु-संतों ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को अयोध्या में न घुसने देने का एलान किया है। इसके विपरीत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से साफ कह दिया है कि उद्धव ठाकरे को अयोध्या आने से कोई नहीं रोक सकता है। चंपत राय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समर्थन में मैदान में उतरे हैं। चंपत राय ने कहा कि उद्धव ठाकरे को तो अयोध्या आने से कोई रोक नहीं सकता है। अभी किसी में इतना दम नहीं है कि वह उद्धव ठाकरे को तो अयोध्या आने से कोई रोक सके। राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय इतने पर ही नहीं रुके। चंपत राय ने अयोध्या के संतों का उद्धव के विरोध को बेहद गलत बताया है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर किसी में जरा भी दम है तो उद्धव को अयोध्या आने से रोक ले। जिसकी मां ने दूध पिलाया वो उद्धव का सामना करे। बेवजह विवाद को बढ़ाया जा रहा है। 

अयोध्या में कोई ऐसी संतान पैदा नहीं हुई जो उद्धव को घुसने से रोक सके

कारसेवकपुरम में चंपत राय ने कहा कि राजस्थान में एक गीत है, जिसमें कहा जाता है कि किसकी मां ने जीरा खाया जो गंगा का पानी रोक सके। ठीक उसी तरह से अयोध्या में किसकी मां ने इतना जीरा खाया है कि ऐसी ताकतवर संतान पैदा की है जो कि उद्धव ठाकरे को अयोध्या आने से रोक सके। चंपत राय ने कहा कि किसी में इतना दम नहीं कि वह अयोध्या आने से उद्धव ठाकरे को रोक सके। किसी की मां ने दूध पीया है और पिलाया है अपने बच्चे को, जो उद्धव ठाकरे का सामना करेगा अयोध्या में।

राजस्थान के एक गीत का उदाहरण देते हुए चंपत राय बोले किसकी मां ने जीरा खाया है, जो गंगा को रोक सके। तो अयोध्या में ऐसा कौन है जिसकी मां ने इतना जीरा खाया है और उसको ऐसी संतान पैदा हुई है जो कि उद्धव ठाकरे को अयोध्या में घुसने से रोक सके। उद्धव ठाकरे के अयोध्या आने पर होने वाले विरोध को लेकर उन्होंने कहा कि सब बेकार की बातें हैं सिर्फ एक विवाद खड़ा किया जा रहा है। अयोध्या के संतों ने उद्धव के अयोध्या आने पर विरोध की चेतावनी दी थी। इसके साथ ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के संतो-महंतों ने उद्धव के अयोध्या में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

चंपत राय के बयान से मचेगी खलबली

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का यह बयान अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ही नहीं बल्कि अयोध्या के संतों को भी नाराज कर सकता है। इसके साथ ही अयोध्या के संतों को दो खेमों में भी बांट सकता है। चंपत राय ने कहा कि कुछ लोगों ने कह दिया कि उद्धव ठाकरे को नहीं आने देंगे, लेकिन हमने कहा कि यह विश्व हिंदू परिषद का अधिकृत बयान नहीं है। सब बेकार की बातें हैं, निरर्थक बातें हैं। ऐसी बात बोलना कतई उचित नहीं है। 

फैजाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!