This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन से पहले राउत बोले-रामलला राजनीति नहीं आस्था के विषय

राउत ने यह भी कहा कि मंदिर निर्माण मोदी और योगी के नेतृत्व में ही होगा। हमारे लिए मोदी व अमित शाह ही सुप्रीम कोर्ट हैं।

Dharmendra PandeySat, 15 Jun 2019 11:41 PM (IST)
उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन से पहले राउत बोले-रामलला राजनीति नहीं आस्था के विषय

अयोध्या, जेएनएन। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के कल रामनगरी अयोध्या आगमन से पहले ही उनकी पार्टी के सांसद आज ही अयोध्या पहुंचने लगे हैं। इनसे पहले पहुंचे पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि रामलला राजनीति नहीं आस्था के विषय हैं। हम राम के नाम पर वोट नही मांगेंगे।

उद्धव ठाकरे के आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे राउत देवकाली बाइपास के करीब एक होटल में मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा, शिवसेना का अयोध्या से पुराना नाता है। कल नौ बजे उद्धव ठाकरे का अयोध्या आगमन इसी भावना के अनुरूप है। शिवसेना प्रमुख पत्नी एवं बेटे आदित्य के साथ प्रात: नौ बजे विशेष विमान से अयोध्या पहुंचेंगे। आज यहां पहुंचने वाले सांसदों में राजन विचारे, विनायक राउत, संजय मांडलिक आदि हैं। देर रात तक शिवसेना के सभी सांसदों के पहुंचने का अनुमान है।

उद्धव 10 बजे पार्टी के सभी 18 सांसदों एवं पत्नी तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रामलला का दर्शन करेंगे और दर्शन के बाद पूर्वाह्न 11 बजे पंचशील होटल में मीडिया से मुखातिब होंगे।

राउत ने स्पष्ट किया कि राम के नाम पर न तो वोट मांगा है न कभी मांगेंगे। उन्होंने याद दिलाया कि नवंबर में रामलला का दर्शन करने आए उद्धव ने कहा था, चुनाव बाद फिर आएंगे और यही वादा निभाने वे रविवार को आ रहे हैं। एक सवाल के जवाब में राउत ने कहा, उद्धव ठाकरे रामलला से जल्द राम मंदिर निर्माण शुरू होने की प्रार्थना करेंगे। राउत ने यह भी कहा कि मंदिर निर्माण मोदी और योगी के नेतृत्व में ही होगा। हमारे लिए मोदी व अमित शाह ही सुप्रीम कोर्ट हैं। शिवसेना नेता ने कहा, जनता की कोर्ट किसी भी कोर्ट से बड़ी है और उसी कोर्ट ने मोदी को ताकतवर बनाया है। उन्होंने यह दावा भी किया कि 2019 में मोदी को बहुमत राम मंदिर के लिए मिला है।

विस चुनाव के लिए गठबंधन तय

भाजपा से शिवसेना का रिश्ता महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी परवान चढ़ेगा। संजय राउत के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना का भाजपा से गठबंधन तय हो चुका है, सीटों का भी बंटवारा हो चुका है।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

फैजाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!