संजय राउत ने कहा, रामलला का दर्शन व मंदिर निर्माण राष्ट्रीय कर्तव्य, ओवैसी भी आएं अयोध्या

Uddhav Thackeray Ayodhya Visit शिवसेना प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने सारे भेद-भाव भूल देश के सभी लोगों और पक्षों से रामलाला मंदिर निर्माण में योगदान की अपील की।

Umesh TiwariPublish: Fri, 06 Mar 2020 07:28 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 08:42 AM (IST)
संजय राउत ने कहा, रामलला का दर्शन व मंदिर निर्माण राष्ट्रीय कर्तव्य, ओवैसी भी आएं अयोध्या

अयोध्या, जेएनएन। Uddhav Thackeray Ayodhya Visit : शिवसेना प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राउत चाहते हैं कि न सिर्फ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बल्कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी जैसे नेता भी अयोध्या आएं और रामलला का दर्शन करें। उनका मानना है कि रामलला का दर्शन एवं मंदिर निर्माण धार्मिक नहीं, राष्ट्रीय कर्तव्य है।

शनिवार को रामनगरी पहुंच रहे पार्टी प्रमुख एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आगमन की तैयारियों की अंतिम रूप देने में लगे राउत बाईपास मार्ग स्थित एक होटल में मीडिया से मुखातिब थे और यह बात उन्होंने तब कही, जब उनसे पूछा गया कि शिवसेना प्रमुख के अयोध्या आगमन के साथ क्या वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रामलला का दर्शन करने के लिए बुलाएंगे। इस दौरान उन्होंने सारे भेद-भाव भूल देश के सभी लोगों और पक्षों से मंदिर निर्माण में योगदान की अपील भी की। उन्होंने कहा कि रामलला सबके हैं।

एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में गठबंधन की जो सरकार चल रही, वह पूरे पांच साल चलेगी। साथ ही जोड़ा कि यदि उद्धव की भाषा में कहें तो महाराष्ट्र में यह व्यवस्था और सरकार पूरे 15 साल चलेगी। उन्होंने भाजपा से गठबंधन तोड़ कांग्रेस और राक्रांपा के साथ गठबंधन के चलते उद्धव के आगमन का विरोध करने वालों पर कहा कि हमें विरोध नहीं दिखता, पर डेमोक्रेसी है और ऐसे में जिसे विरोध करना है करे। 

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे विशेष विमान से पत्नी रश्मि ठाकरे एवं बेटे आदित्य ठाकरे के साथ शनिवार को तीसरे पहर दो बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरेंगे और वहां से सड़क मार्ग से रामनगरी पहुंचेंगे। रामलला के दर्शन का समय सायं 4:30 बजे प्रस्तावित है। इस दौरान उनके साथ पार्टी के करीब 20 सांसद, महाराष्ट्र में शिवसेना कोटे के मंत्री एवं विधायक तथा बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक भी रामलला का दर्शन करेंगे। शिवसैनिकों को लेकर विशेष ट्रेन भी शुक्रवार को देर शाम फैजाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची।

Edited By Umesh Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept