Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election 2020: समाजवादी पार्टी का ऐलान- बिहार चुनाव में RJD का करेगी समर्थन

Bihar Assembly Election 2020 समाजवादी पार्टी बिहार के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देगी। समाजवादी पार्टी ने सोमवार देर रात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। साथ ही कहा कि वह गठबंधन नहीं कर रहे हैं बल्कि राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 12:02 AM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 09:51 AM (IST)
Bihar Assembly Election 2020: समाजवादी पार्टी का ऐलान- बिहार चुनाव में RJD का करेगी समर्थन
समाजवादी पार्टी बिहार के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देगी। (अखिलेश यादव)

लखनऊ, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020 : उत्तर प्रदेश के मुख्य सियासी दलों में शामिल समाजवादी पार्टी (एसपी) बिहार के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को समर्थन देगी। इस बात की जानकारी समाजवादी पार्टी ने सोमवार देर रात अपने ऑफिशियिल ट्विटर हैंडल के जरिये दी है। इसके साथ ही पार्टी ने कहा है कि वह गठबंधन नहीं कर रहे हैं, बल्कि राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे। 

prime article banner

बिहार विधानसभा के चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द होने वाला है। इस समय सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लग गए हैं। इस चुनाव में असली लड़ाई एनडीए और महागठबंधन के बीच होगी। चुनाव से पहले बिहार में नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव के लिए बड़ी खुशखबरी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लेकर आए हैं। समाजवादी पार्टी ने ऐलान किया कि वह बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों को समर्थन करेंगे। 

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और कुछ अन्य दलों का महागठबंधन है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष  अखिलेश यादव की पार्टी का राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देना महागठबंधन के लिए एक अच्छा संकेत है। हालांकि बिहार की राजनीति में समाजवादी पार्टी का प्रभाव उतना नहीं है। फिर भी समाजवादी पार्टी कुछ न कुछ फायदा जरूर पहुंचा सकती है। महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत जारी है। ऐसे में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन मिलना महागठबंधन के लिए भी एक अच्छा संकेत माना जा रहा है।

बता दें कि बिहार विधानसभा के लिए 243 सीटों पर चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि यह चुनाव अक्टूबर में कराए जा सकते हैं, लेकिन अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग के सामने चुनाव कराना बड़ी चुनौती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.