Move to Jagran APP

लालू ने शायराना अंदाज में किया इमोशनल ट्वीट-मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर शायराना अंदाज में एक शायराना ट्वीट किया है जिसके साथ उन्होंने अपना एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 09:36 AM (IST)
लालू ने शायराना अंदाज में किया इमोशनल ट्वीट-मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है
लालू ने शायराना अंदाज में किया इमोशनल ट्वीट-मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है

 पटना, जेएनएन। नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) के संसद में पारित होने के बाद बिहार में इसे लेकर सियासत जारी है। जहां जदयू (JDU) नेता प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) इसे लेकर अपनी ही पार्टी के स्टैंड के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं तो वहीं अब राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) ने इसे लेकर शायराना अंदाज में इमोशनल ट्वीट(Tweet) किया है।

loksabha election banner

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट में उनकी तरफ से बिहार में अल्पसंख्यकों को संबोधित करते हुए एक शेर लिखा गया है और इसके साथ ही एक पुराना वीडियो भी शेयर किया गया है। 

लालू यादव ने ट्वीट में लिखा है...

'अभी आंखों की शमाएं जल रही हैं उसूल जिंदा है, आप लोग मायूस मत होना अभी बीमार जिंदा है

हजारों जख्म खाकर भी मैं दुश्मन के मुकाबिल हूं खुदा का शुक्र अब तक दिल-ए-खुद्दार जिंदा है।'

प्रशांत किशोर ट्वीट कर खुलेआम CAB और NRC  का कर रहे विरोध

लालू से पहले जदयू नेता प्रशांत किशोर ने भी शुक्रवार को भी नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर ट्वीट कर अपना विरोध जताया है और लिखा है कि बहुमत से संसद में CAB पास हो गया. न्यायपालिका से परे, अब 16 गैर-बीजेपी मुख्यमंत्रियों पर भारत की आत्मा को बचाने की जिम्मेदारी है क्योंकि ये ऐसे राज्य हैं, जहां इसे लागू करना है। तीन मुख्यमंत्रियों (पंजाब, केरल और पश्चिम) ने CAB और NRC को नकार दिया है, और अब दूसरे गैर-बीजेपी राज्य के सीएम को अपना रुख स्पष्ट करने का समय आ गया है।

राजद ने बार-बार जदयू से मांगा था जवाब

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर राजद बार-बार जदयू पर हमलावर होता रहा था और पूछता रहा था कि वो इस मुद्दे पर अपना स्टैंड क्लियर करे। राजद नेता शिवानंद तिवारी ने विधेयक के पेश होने से पहले जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से पूछा था कि वो बताएं कि वो भाजपा का साथ देंगे या पिछली बार की तरह सदन से वॉकअाउट करेंगे।

नीतीश ने कहा था-स्टैंड क्लियर नहीं, दे दिया बिल का साथ

इसके बाद नीतीश कुमार ने बयान दिया था कि अबतक जदयू का इस मुद्दे पर स्टैंड क्लियर नहीं है। इसके बाद ही बिल पहले लोकसभा में पेश हुआ तो जदयू ने बिल का समर्थन किया और फिर पार्टी में उठे विरोध के सुर के बाद राज्यसभा में भी जदयू ने इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार का साथ दिया। इसके साथ ही पार्टी ने इस बिल को लेकर पार्टी स्टैंड से अलग होकर बयान देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी बात कही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.