यूपी एग्जिट पोल पर बोले केशव प्रसाद मौर्य- जनता 10 मार्च को सपा को बना रही है समाप्त वादी पार्टी

आज तक-इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भाजपा गठबंधन प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बना रही है। भाजपा को 288 से 326 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि सपा गठबंधन को 76 से 101 सीटें मिलने का अनुमान है।

Sanjeev TiwariPublish: Mon, 07 Mar 2022 09:28 PM (IST)Updated: Mon, 07 Mar 2022 09:28 PM (IST)
यूपी एग्जिट पोल पर बोले केशव प्रसाद मौर्य- जनता 10 मार्च को सपा को बना रही है समाप्त वादी पार्टी

लखनऊ, एजेंसी। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव 2022 के एक्जिट पोल आ गए हैं। उत्तर प्रदेश में आज आखिरी चरण का मतदान संपन्न हुआ। आज तक-इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भाजपा गठबंधन प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बना रही है। भाजपा को 288 से 326 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि सपा गठबंधन को 76 से 101 सीटें मिलने का अनुमान है। न्यूज 24 और टुडेज चाणक्या का एग्जिट पोल भी सामने आ गया है। इसमें भाजपा गठबंधन को 294, सपा गठबंधन को 105, बसपा को 2, कांग्रेस को एक और अन्य को एक सीटें मिलती दिख रही हैं।

उत्तराखंड में आज तक-इंडिया टुडे एक्सिस के एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा की सरकार बन रही है। आज तक-इंडिया टुडे एक्सिस के मुताबिक उत्तराखंड में भाजपा को 36-46, कांग्रेस को 20-3, आप को 2-4 और अन्य को 2-5 सीटें मिल सकती हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनने की संभावना नजर आ रही है। एग्जिट पोल के सामने आने के बाद ट्वीटर पर सभी पार्टियों के नेता अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहा हैं। यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि एग्ज़िट पोल में ही सपा और श्री अखिलेश यादव जी के दावों और साइकिल की हवा निकल गई है,मतलब यूपी की जनता 10 मार्च को सपा को समाप्त वादी पार्टी बना रही है!

Koo App

एग्ज़िट पोल में ही सपा और श्री अखिलेश यादव जी के दावों और साइकिल की हवा निकल गई है,मतलब यूपी की जनता 10 मार्च को सपा को समाप्त वादी पार्टी बना रही है!

- Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 7 Mar 2022

वहीं एक अन्य पोस्ट में केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि 400 सीट जीत का दावा करने वाले अखिलेश यादव जी मतगणना के पहले ही 300 पर आ गए,10 मार्च को गठबंधन के साथ 100 भी नहीं जीत पायेंगे,प्रचंड बहुमत की भाजपा सरकार फिर बनेगी,मोदी जी योगी जी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की योजना,भाजपा का मज़बूत संगठन,पिछड़ों/दलितों के समर्थन से फिर जीतेंगे।

Koo App

400 सीट जीत का दावा करने वाले अखिलेश यादव जी मतगणना के पहले ही 300 पर आ गए,10 मार्च को गठबंधन के साथ 100 भी नहीं जीत पायेंगे,प्रचंड बहुमत की भाजपा सरकार फिर बनेगी,मोदी जी योगी जी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की योजना,भाजपा का मज़बूत संगठन,पिछड़ों/दलितों के समर्थन से फिर जीतेंगे।

View attached media content

- Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 7 Mar 2022

यूपी में योगी सरकार के मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि एग्ज़िट पोल में ही सपा हो गई सफा...

Koo App

एग्ज़िट पोल में ही सपा हो गई सफा... #exitpolls #आएंगे_तो_योगी_ही

- Dr. Mahendra Singh (@bjpdrmahendra) 7 Mar 2022

यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि यूपी में जनता ने चुनाव लड़ा हैं। सरकार की उपलब्धियां घर-घर पहुंची है। मैं भविष्यवाणी नहीं करता, मगर हमारी सीटों का रिकॉर्ड होगा। सपा, बसपा, कांग्रेस हमसे बहुत दूर हैं। विपक्ष के हारने की जब संभावना होती है तो नए-नए बहाने ढूंढ़ते हैं। पहले ईवीएम फिर चुनाव आयोग और प्रशासन और सबके बाद में जनता को दोष देंगे। यह पुराना हथकंडा है। हार से पहले विपक्ष की इस प्रकार की प्रतिक्रिया आना स्वाभाविक है।

Koo App

यूपी में जनता ने चुनाव लड़ा हैं। सरकार की उपलब्धियां घर—घर पहुंची है। मैं भविष्यवाणी नहीं करता, मगर हमारी सीटों का रिकॉर्ड होगा।सपा, बसपा, कांग्रेस हमसे बहुत दूर हैं।विपक्ष के हारने की जब संभावना होती है तो नए—नए बहाने ढूंढ़ते हैं। पहले ईवीएम फिर चुनाव आयोग और प्रशासन और सबके बाद में जनता को दोष देंगे। यह पुराना हथकंडा है। हार से पहले विपक्ष की इस प्रकार की प्रतिक्रिया आना स्वाभाविक है।

- Dr Dinesh Sharma BJP (@drdineshbjp) 7 Mar 2022

एग्जिट पोल पर भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि विभिन्न न्यूज़ चैनलों में दिखाए गए एक्ज़िट पोल के मुताबिक बीजेपी एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में सरकार बना रही है. सपा व अन्य राजनीतिक दलों को इस बात को अब मान लेना चाहिए कि प्रदेश की जनता ने एक बार फिर से डबल इंजन की सरकार को उनके बेहतर गवर्नेंस और काम के दम पर स्वीकारा है..

Koo App

विभिन्न न्यूज़ चैनलों में दिखाए गए एक्ज़िट पोल के मुताबिक बीजेपी एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में सरकार बना रही है. सपा व अन्य राजनीतिक दलों को इस बात को अब मान लेना चाहिए कि प्रदेश की जनता ने एक बार फिर से डबल इंजन की सरकार को उनके बेहतर गवर्नेंस और काम के दम पर स्वीकारा है..

- Abhijeet Singh Sanga (@bjp4abhijeet) 7 Mar 2022

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एप कू पर एक वीडियो जारी कर लिखा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 के शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न होने पर...

Koo App

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 के शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न होने पर...

View attached media content

- Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 7 Mar 2022

वहीं समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि आज यूपी विधान सभा चुनाव-2022 का अंतिम चरण संपन्न हो गया है। लोकतंत्र में मतदान रूपी अपने महत्वपूर्ण दायित्व का निर्वहन करने वाले सभी सम्मानित मतदाताओं का हार्दिक धन्यवाद एवं आभार। आपका हर मत लोकतंत्र व प्रदेश की तरक्की, खुशहाली और सर्वांगीण विकास की कहानी लिखे, ऐसी मंगलकामना।

Koo App

आज यूपी विधान सभा चुनाव-2022 का अंतिम चरण संपन्न हो गया है। लोकतंत्र में मतदान रूपी अपने महत्वपूर्ण दायित्व का निर्वहन करने वाले सभी सम्मानित मतदाताओं का हार्दिक धन्यवाद एवं आभार। आपका हर मत लोकतंत्र व प्रदेश की तरक्की, खुशहाली और सर्वांगीण विकास की कहानी लिखे, ऐसी मंगलकामना।

- Shivpal Singh Yadav (@shivpalsinghyad) 7 Mar 2022

Edited By Sanjeev Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept