Move to Jagran APP

Rajya Sabha Election 2020: कांग्रेस ने भाजपा पर फिर लगाया गहलोत सरकार को अस्थिर करने का आरोप

राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव को लेकर कसरत जारी है । कांग्रेसनिर्दलीय एवं भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायकों की बाड़ेबंदी सोमवार को पांचवे दिन भी जारी रही ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 07:57 PM (IST)
Rajya Sabha Election 2020: कांग्रेस ने भाजपा पर फिर लगाया गहलोत सरकार को अस्थिर करने का आरोप
Rajya Sabha Election 2020: कांग्रेस ने भाजपा पर फिर लगाया गहलोत सरकार को अस्थिर करने का आरोप

जागरण संवाददाता,जयपुर। राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव को लेकर कसरत जारी है । कांग्रेस,निर्दलीय एवं भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायकों की बाड़ेबंदी सोमवार को पांचवे दिन भी जारी रही । कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांड़े ने आरोप लगाया कि भाजपा राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश,कर्नाटक,मेघालय व त्रिपुरा में निर्वाचित सरकार को अस्थिर कर भाजपा ने लोकतंत्र का मजाक उड़ाया था और अब राजस्थान में यही प्रयास किया जा रहा था । भाजपा की यह कोशिश सफल नहीं हो,इसके लिए सभी विधायकों को होटल में रखा गया है ।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा हॉर्स ट्रेडिंग का प्रयास कर रही है । विधायकों को लालच देने के साथ ही डराया-धमकाया जा रहा है । सोमवार को मेरियट होटल में मीडिया से बात करते हुए पांडे ने कहा कि भाजपा ने विधायकों को प्रलोभन दिया । उधर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भरत सिंह ने बाड़ेबंदी पर सवाल उठाए हैं । भरत सिंह ने अविनाश पांडे को चिट्ठी लिखकर राज्यसभा चुनावों की बाड़ेबंदी पर कटाक्ष किया है।

उन्होंने लिखा कि राज्यसभा चुनाव खत्म होने के बाद किसी को कोई मतलब नहीं रहेगा, जो सांसद चुनकर जाएेंगे वे विधायकों को जानते तक नहीं हैं।भरत सिंह ने लिखा कि हमारा राज्यसभा की दोनों सीटों पर जीतना तो पहले से ही तय है, जिस गंभीरता के साथ पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता इस समय राज्यसभा के चुनाव पर ध्यान दे रहे हैं, ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला । इसी प्रकार से यदि लोकसभा के चुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता ध्यान रखकर काम करते तो परिणाम कांग्रेस के पक्ष में होते ।

एसओजी व एसीबी ने जांच शुरू की

विधायकों को लालच देने व टेलिफोन करने के मामले की जांच कर रही राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी से सबूत मांगे हैं । जोशी ने पिछले सप्ताह दोनों संस्थाओं में शिकायत की थी कि भाजपा के नेता कांग्रेस व निर्दलीय विधायकों को पैसे का लालच दे रहे हैं । राज्यसभा चुनाव में विधायकों को तोड़ने व राज्य सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है।जोशी ने कुछ टेलिफोन नंबर व विधायकों द्वारा लिखित में दी गई शिकायत दोनों एजेंसियों को सौंपी है । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,अविनाश पांडे व चारों राष्ट्रीय सचिवों ने विधायकों के साथ सामुहिक रूप से व अलग-अलग बैठक की । उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी सोमवार दोपहर दिल्ली से होटल में पहुंचे गए ।

विधायकों को फिल्म दिखाई गई

विधायकों को सोमवार शाम फिल्म "छपाक" दिखाई गई । खाघमंत्री रमेश मीणा सोमवार को भी होटल में नहीं पहुंचे । मीणा पिछले कुछ समय से विभिन्न कारणों के चलते नाराज चल रहे हैं । मीणा के होटल नहीं पहुंचने पर अविनाश पांडे ने कहा कि मीणा के व्यक्तिगत कारण हैं । उनका राज्यसभा चुनाव या कांग्रेस पार्टी के आंतरिक मामलों से कोई लेनादेना नहीं है । उन्होंने आश्वस्त किया है कि वे पार्टी के अनुशासन का पालन करेंगे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.