Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: कांग्रेस में अब सबकुछ ठीक, सीएम गहलोत ने पायलट के काम की तारीफ की

करीब 35 दिन तक चले सियासी संग्राम के बाद राजस्थान कांग्रेस में अब सबकुछ ठीक दिखाने का प्रयास होने लगा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बिना नाम लिये सचिन पायलट के काम की तारीफ की ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 03:28 PM (IST)
Rajasthan Politics: कांग्रेस में अब सबकुछ ठीक, सीएम गहलोत ने पायलट के काम की तारीफ की
Rajasthan Politics: कांग्रेस में अब सबकुछ ठीक, सीएम गहलोत ने पायलट के काम की तारीफ की

जागरण संवाददाता,जयपुर। करीब 35 दिन तक चले सियासी संग्राम के बाद राजस्थान कांग्रेस में अब सबकुछ ठीक दिखाने का प्रयास होने लगा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बिना नाम लिये सचिन पायलट के काम की तारीफ की । शनिवार को जयपुर में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित समारोह में संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि देश भर में सबसे अधिक राजस्थान सरकार ने किसी विभाग में सफलता पाई है तो वह मनरेगा है। मनरेगा में सबसे बेहतर काम हुआ । दरअसल, उप मुख्यमंत्री की हैसियत से पायलट ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग का जिम्मा संभाल रहे थे । मनरेगा योजना इसी का एक हिस्सा है । पायलट के एक अन्य सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाने की भी सीएम ने चर्चा की ।

loksabha election banner

सीएम ने कहा आगामी समय में प्रदेश में आईटी बेस गवर्नेंस होगी । उन्होंने इस मौके पर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा,चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश करने वालों के मंसूबे पर पानी फिर गया है । उन्होंने प्रदेशवासियों से कहा, आप निश्चिंत रहें सरकार मजबूत है और चौमुखी विकास करेगी । हॉर्स ट्रेडिंग करने वाले धराशायी हो गए हैं और इस सब का श्रेय जनता को जाता है।आज बड़ी चुनौती लोकतंत्र बचाने की है ।उन्होंने कहा केंद्र सरकार सैंवधानिक तरीके से बनी राज्य सरकारों को हटाने का षडयंत्र  कर रही है । किसी को घमंड नहीं करना चाहिए,सरकारें आती-जाती रहती है । सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग हो रहा है ।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी पूरे विश्व में फैल चुकी, लाखों लोग इसके शिकार हो चुके हैं । देश के अंदर लॉकडाउन भी किया गया । प्रदेशवासियों के सहयोग से इस प्रकार की लड़ाई लड़ी गई। उन्होंने कहा कोरोना की जंग से मुझे फक्र है कि हमने पक्ष हो या विपक्ष हो, धार्मिक गुरु हों, डॉक्टर हों, सामाजिक संस्थाएं हों, आम जनता हों अथवा प्रशासनिक अमला, सबके सहयोग का आह्वान किया और राज्य में कोरोना से लड़ने का मॉडल बना । कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर देश ही नहीं बल्कि बाहर भी भीलवाड़ा ने अपने शानदार प्रबंधन को लेकर छाप छोड़ी । लॉकडाउन के चलते लोगों को काफी परेशानी हुई. उद्योग धंधे बंद हो गए, लेकिन राजस्थान सरकार ने लोगों को परेशान नहीं होने दिया, जो लोग बाहर रहते थे उनके लिए बसें लगाईं, जो लोग दूसरे राज्यों में जाना चाहते थे उनके लिए भी बसें लगाईं । विदेशों से नागरिकों को लाने के लिए शानदार व्यवस्था की गई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.