Move to Jagran APP

Rajasthan: महात्मा गांधी का संदेश अपना ले सरकार तो समस्याओं का हो जाएगा समाधानः अशोक गहलोत

Mahatma Gandhi Death Anniversary. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार में बैठे हुए लोग बिना घमंड के काम करें। पब्लिक क्या चाहती है उसके हिसाब से आगे बढ़ें।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 07:04 PM (IST)
Rajasthan: महात्मा गांधी का संदेश अपना ले सरकार तो समस्याओं का हो जाएगा समाधानः अशोक गहलोत
Rajasthan: महात्मा गांधी का संदेश अपना ले सरकार तो समस्याओं का हो जाएगा समाधानः अशोक गहलोत

जयपुर, जागरण संवाददाता। Mahatma Gandhi Death Anniversary. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को जयपुर स्थित शासन सचिवालय में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित मंत्रिमंडल के सदस्यों एवं अधिकारियों ने गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि गांधीजी ने उस वक्त कहा था, मेरा जीवन ही मेरा संदेश है। अगर आज की सरकार उसको अपना लें तो आधी से अधिक समस्याओं का समाधान हो सकता है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कहा कि सबका यह संकल्प होना चाहिए कि हम कैसे सत्य, अहिंसा के रास्ते पर चलें। आपस में कोई तनाव नहीं हो, भाईचारा हो, प्रेम हो, मोहब्बत हो, उसके हिसाब से पूरा मुल्क चले। सरकार में बैठे हुए लोग बिना घमंड के काम करें। पब्लिक क्या चाहती है उसके हिसाब से आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि देश में तनाव का माहौल बना है। चारों तरफ धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं, उसकी कोई जरूरत कोई आवश्यकता नहीं थी, पर कुछ कारणों से हो रहा है। इस पर चिंतन-मनन करने की आवश्यकता है। 

वहीं, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने पर विचार कर रही है। गहलोत सरकार ने पिछले दिनों ही विधानसभा में सीएए के साथ ही राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनआरपी) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया था। भाजपा ने इसका विरोध किया था। विधानसभा में प्रस्ताव पारित करने के बाद अब गहलोत सरकार के संसदीय कार्य एवं विधि मंत्री शांति धारीवाल लॉ विभाग के अधिकारियों, राज्य के महाधिवक्ता एवं वरिष्ठ वकीलों के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं। वे अगले एक-दो दिनों में सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकीलों से भी इस बारे में चर्चा करेंगे । 

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गहलोत सरकार सुप्रीम कोर्ट में यह आग्रह करेगी कि देश के अन्य भागों की तरह राजस्थान में भी सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.