Move to Jagran APP

प्रियंका ने बुंदेलखंड में किसान की आत्महत्या पर भाजपा को घेरा, कहा- हो रही सिर्फ खोखली बातें

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि बजट में भाजपा के खोखले दावों की पोल खुल गई है क्योंकि अब भी किसानों की आत्महत्या की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 05:43 PM (IST)
प्रियंका ने बुंदेलखंड में किसान की आत्महत्या पर भाजपा को घेरा, कहा- हो रही सिर्फ खोखली बातें
प्रियंका ने बुंदेलखंड में किसान की आत्महत्या पर भाजपा को घेरा, कहा- हो रही सिर्फ खोखली बातें

लखनऊ, जेएनएन। कांग्रेस की महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुंदेलखंड में किसानों की आत्महत्या के मुद्दे को उठाते हुए एक बार फिर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि बजट में भाजपा के खोखले दावों की पोल खुल गई है क्योंकि अब भी किसानों की आत्महत्या की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं।

loksabha election banner

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बांदा के कालिंजर क्षेत्र निवासी किसान द्वारा की गई खुदकशी का जिक्र करते हुए ट्वीट किया कि 'जब भाजपा सरकार बजट में किसानों के हित की खोखली बातें कर रही थी, उसी समय उत्तर प्रदेश के बांदा में किसान आत्महत्या की घटना सरकार के दावों की पोल खोल रही थी। बुदेलखंड में कर्ज के चलते किसान आत्महत्या की घटनाएं रुक नहीं रही हैं, लेकिन भाजपा ने इसकी कभी सुध नहीं ली।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह टिप्पणी बुंदेलखंड में एक किसान की कथित आत्महत्या को लेकर खबर पर की है। खबर के अनुसार बांदा के कालिंजर क्षेत्र के चंद्रपुरा गांव के निवासी अवधेश प्रताप ने घर मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवारीजन के कहना है कि अवधेश प्रताप पर बैंक व साहूकारों का 15 लाख रुपये कर्ज था। अवधेश के पास 20 बीघे जमीन थी, जो पिछले कई वर्षों से गिरवी रखी थी। उसमें होने वाली फसल से उसे कुछ नहीं मिलता था। उसका नाम राशन कार्ड से भी काट दिया गया था, जिससे उसके घर मे खाने के लाले पड़ गए थे।

यूपी में किसानों के मुद्दे पर आंदोलन की योजना

बता दें कि कांग्रस ने उत्तर प्रदेश में किसानों के मुद्दे पर आंदोलन की योजना बना ली है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि पार्टी आंदोलन के लिए दौरान ब्लॉक स्तर तक कुल पंद्रह हजार नुक्कड़ सभाएं करेगी। इनके माध्यम से डेढ़ करोड़ किसानों से संपर्क साधने का लक्ष्य तय किया गया है। बेसहारा पशु, धान खरीद, गन्ना मूल्य बकाया, आलू किसानों की समस्या, पराली जलाने पर किसानों पर हुए मुकदमे, बढ़े हुए बिजली मूल्य, किसान कर्जमाफी जैसे मुद्दे कांग्रेस उठाएगी। लल्लू का कहना है कि हमारे प्रदेश की सबसे बड़ी आबादी की जीविका कृषि पर आधारित है, लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नजर नहीं आ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.