Move to Jagran APP

Reservation: गुजरात में फिर आरक्षण आंदोलन की सुगबुहागट, मंत्रियों व विधायकों का समर्थन

Reservation Movement. गुजरात में लोकरक्षदल की भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता को लेकर मालधारी समुदाय की महिलाएं राजधानी गांधीनगर में पिछले 40 दिनों से आंदोलन कर रही हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 01:33 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 02:16 PM (IST)
Reservation: गुजरात में फिर आरक्षण आंदोलन की सुगबुहागट, मंत्रियों व विधायकों का समर्थन
Reservation: गुजरात में फिर आरक्षण आंदोलन की सुगबुहागट, मंत्रियों व विधायकों का समर्थन

अहमदाबाद, जेएनएन। Reservation Movement. गुजरात में एक बार फिर आरक्षण आंदोलन की सुगबुहागट शुरू हो गई है। लोकरक्षक दल की भर्ती प्रक्रिया मामले में मालधारी समुदाय के लोग पिछले 40 दिनों से आंदोलन पर बैठे हुए हैं। वहीं, अब राज्य के कोली समुदाय के लोग भी आरक्षण के लिए सरकार के खिलाफ आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। गुजरात सरकार के मंत्री व कोली समुदाय के अग्रणी कुंवरजी बावलिया ने भी इसका समर्थन किया है।

loksabha election banner

गुजरात में लोकरक्ष दल की भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता को लेकर मालधारी समुदाय की महिलाएं राजधानी गांधीनगर में पिछले 40 दिनों से आंदोलन कर रही हैं। उनके इस आंदोलन को गुजरात सरकार के ही सांसदों व विधायकों का समर्थन मिला है। गुजरात भाजपा के सांसद परबत पटेल, सांसद पूनम माडम, राज्यसभा के सदस्य जुगलजी ठाकोर, सांसद किरीट सोलंकी सहित कई विधायकों ने मालधारी समुदाय के आंदोलन का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पत्र लिखा है। इस बीच, अब कोली समुदाय ने भी उनके समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करते हुए आंदोलन करने की धमकी दी है।

गुजरात के कोली समुदाय के अग्रणियों की अहमदाबाद सर्किट हाउस में एक बैठक हुई। बैठक के बाद कोली समुदाय के अग्रणियों ने कहा कि लोकरक्षक दल की भर्ती प्रक्रिया में ओबीसी के उम्मीदवारों से अन्याय हुआ है। ओबीसी को आरक्षण लाभ मिलना चाहिए। कोली समुदाय के अग्रणियों ने कहा कि बैठक में गुजरात के कांग्रेस-भाजपा के कई विधायक शामिल थे। गुजरात सरकार के मंत्री कुंवरजी बावलिया ने भी इसका समर्थन किया है। अग्रणियों ने कहा कि ओबीसी एकता मंत्र के बैनर तले आगामी दिनों में लोकरक्षक भर्ती प्रक्रिया में हुए अन्याय के खिलाफ तमाम जिला कार्यालय में आवेदन दिया जाएगा। इसके बाद आरक्षण आंदोलन की तैयारी की जाएगी।

गौरतलब है कि राज्य में आरक्षण के समर्थन में बड़ा आंदोलन होने की संभावना है। वहीं, आरक्षण का विरोध करने के लिए गैर आरक्षित समुदाय के लोग बैठक भी कर रहे हैं। ऐसे में आरक्षण के समर्थक-विरोधियों में भी टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है।  

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.