Move to Jagran APP

Politics : बंगाल के कानून व्यवस्था की आलोचना करने वाले गुजरात व यूपी को देखें : ममता

सीएम ममता ने की उत्तर कन्या में दार्जिलिंग कूचबिहार व कालिंपोंग जिले की प्रशासनिक बैठक। कहा-राज्य की योजनाओं को केंद्र अपनी योजना बताकर कर रहा झूठा प्रचार। बागडोगरा एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 104 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सरकार द्वारा हस्तांतरित।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 09:41 PM (IST)
Politics : बंगाल के कानून व्यवस्था की आलोचना करने वाले गुजरात व यूपी को देखें : ममता
प्रशासनिक बैठक में दूसरे दिन भी झलका लोकसभा चुनाव में हार का दर्द

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगातार सवाल उठाए जाने के मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पलटवार किया है। उन्होंने बुधवार को सिलीगुड़ी के निकट कामरांगागुड़ी स्थित राज्य की शाखा सचिवालय उत्तर कन्या में दार्जिलिंग, कूचबिहार तथा कालिंपोंग जिले की प्रशासनिक बैठक के दौरान बिना किसी का नाम लिए हुए कहा कि कुछ लोग पश्चिम बंगाल को बदनाम करने पर लगे हुए हैं।

loksabha election banner

राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हैं। मैं उन लोगों से कहना चाहती हूं कि बंगाल की कानून व्यवस्था की आलोचना करने की जगह उत्तर प्रदेश व गुजरात को देखें। वहां क्या हो रहा है। 

जितना विकास कार्य हुआ है, उतना कभी नहीं हुआ 

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में चारो ओर शांति है। उन्होंने पुलिस से सोशल मीडिया पर नजर रखने का निर्देश देते हुए कहा कि देखा जाता है कि कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर कुछ गलत व भड़कऊ पोस्ट कर देते हैं, जिसका हकीकत से कोई वास्ता नहीं रहता है। बिना किसी का नाम लिए हुए कहा कि वर्ष 2011 से उत्तर बंगाल में जितना विकास कार्य हुआ है, उतना कभी नहीं हुआ है। 

161 केएलओ के पूर्व उग्रवादियों को नियुक्ति पत्र सौंपे

राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में बीएसएफ द्वारा लोगों को परेशान करने का आरोप लगाया, इस पर नजर रखने के लिए पुलिस को निर्देश दिया। 161 केएलओ के पूर्व उग्रवादियों को होमगार्ड में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे। इसके अलावा बारनहाट को प्रखंड बनाने की घोषणा की गई है और इस संबंधी अधिसूचना जल्द जारी होगी।  

राजनीति समाजसेवा व उत्तर दायित्व निभाने को हो

मेडिकल कॉलेज से लेकर विश्विद्यालय तक विभिन्न भाषा में कॉलेज से लेकर इंजीनियर कॉलेज तक हर क्षेत्र में काफी कार्य हुए हैं। जबकि कुछ लोगों का कार्य ही झूठ बोलकर राजनीति करना है। उन्होंने कहा कि राजनीति समाजसेवा के लिए व उत्तर दायित्व निभाने के लिए होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह देखा जाता है कि राज्य सरकार की योजनाओं को भी केंद्र सरकार की योजना बताकर गलत प्रचार किया जा रहा है। 

कहीं गलत प्रचार किया जाता है तो तुरंत खंडन करें

कहा जाता है कि यह दिल्ली का लड्डू है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि सबूज साथी परियोजना के तहत छात्राओं को साइकिल प्रदान किया जाता है, तो इसे एक राजनीतिक दल द्वारा प्रचार किया गया कि यह केंद्र सरकार की योजना है। मुख्यमंत्री बनर्जी ने प्रखंड विकास अधिकारियों को भी इस पर नजर रखने का निर्देश दिया तथा कहा कि अगर इस तरह का कहीं गलत प्रचार किया जाता है, तो तुरंत इसका खंडन करें। 

कूचबिहार जिले में पुलिस को चौकस रहने का निर्देश 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कूचबिहार जिले में देखा जाता है कि बीएसएफ के जवान तलाशी अभियान के नाम इंटेरियर इलाके में चले जाते हैं, जो पश्चिम बंगाल पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है, तथा वहां पर गोली चमकाते हैं। बीएसएफ ऐसा ना कर सके, इसके लिए पुलिस प्रशासन को और चौकस रहने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री के दिनभर के काम की ये रही झलकियां

राजवंशी भाषा एकेडमी के लिए पांच करोड़ व राजवंशी विकास बोर्ड के लिए 10 करोड़ की राशि प्रदान की

गोरखालैंड टेरिटोरिएल एडमिनिस्ट्रेशन क्षेत्र के विकास के लिए पौने दो सौ करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा, डेढ़ सौ करोड़ रुपये किए जारी 

जलपाईगुड़ी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल तथा ठाकुर पंचानन विश्वविद्यालय के दितीय कैंपस की रखी आधारशिला 

निवर्तमान मुख्य सचिव राजीव सिन्हा हुए सेवा निवृत, राज्य सरकार को देते रहेंगे अपनी सेवा

मुख्यमंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित, अलापन बंदोपध्याय हुए राज्य के नए मुख्य सचिव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.