Move to Jagran APP

PM मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से किया नामांकन, पहली बार CM नीतीश भी रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहली बार मौजूद रहे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 09:21 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 07:59 PM (IST)
PM मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से किया नामांकन, पहली बार CM नीतीश भी रहे मौजूद
PM मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से किया नामांकन, पहली बार CM नीतीश भी रहे मौजूद

पटना, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ जदयू अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री सह लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान सहित एनडीए के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रामविलास पासवान सुबह नौ बजे ही वाराणसी के लिए रवाना हो चुके थे। पीएम के नामांकन के बाद दोनों नेता एकसाथ वापस लौट आएंगे।

loksabha election banner

पहली बार सीएम नीतीश होंगे पीएम के नामांकन में शामिल

पीएम मोदी के नामांकन की खास बात यह है कि पहली बार बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उपस्थित रहे। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी की पीएम पद की उम्मीदवारी से नाराज हो कर नीतीश कुमार एनडीए से अलग हो गए थे।

इतना ही नहीं, नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी में चुनाव प्रचार भी किया था, लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो गई है। नीतीश इससे पहले मोदी के किसी भी चुनाव के वक्त नामांकन में शामिल नहीं हुए थे।

पीएम के नामांकन में मौजूद रहेंगे एनडीए के कई दिग्गज

पीएम मोदी के नामांकन में नीतीश कुमार के अलावा शिवसेना के उद्धव ठाकरे और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल भी शामिल थे। लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री नेता रामविलास पासवान, एआईएडीएमके, अपना दल और उत्तर-पूर्व के संगठन एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता भी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री के नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार की सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुई। वापराणसी में नामांकन के बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो जाएंगे। आज वह मध्य प्रदेश के सीधी और जबलपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.