Move to Jagran APP

PM Modi Birthday Week: सेवा सप्ताह कार्यक्रम में भाजपा का प्रदेश में रक्तदान के साथ ही फल वितरण

PM Narendra Modi Birthday कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस बार 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोई भव्य आयोजन नहीं होगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 11:32 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 12:59 PM (IST)
PM Modi Birthday Week: सेवा सप्ताह कार्यक्रम में भाजपा का प्रदेश में रक्तदान के साथ ही फल वितरण
PM Modi Birthday Week: सेवा सप्ताह कार्यक्रम में भाजपा का प्रदेश में रक्तदान के साथ ही फल वितरण

लखनऊ, जेएनएन।PM Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी आज यानी 14 दितंबर से सेवा सप्ताह का आयोजन कर रही है। इसके तहत शहर के साथ गांव में भी भाजपा कार्यकर्ता सेवा शिविर लगा रहे हैं। 

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस बार 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोई भव्य आयोजन नहीं होगा। इसको लेकर भाजपा 14 सितंबर से सेवा सप्ताह का आयोजन कर रही है। अलीगढ़ में रकतदान शिविर लगाया गया है तो गौतमबुद्धनगर में अस्पतालों तथा मलिन बस्तियों में फल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

अलीगढ़ में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर सेवा सप्ताह में पहले दिन अतरौली बस अड्डा के पास रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया है। यहां पर अभी तक 60 से अधिक यूनिट रक्त दान किया जा चुका है। यहां पर भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी और महानगर अध्यक्ष निखिल माहेश्वरी के नेतृत्व में रक्तदान हो रहा है। फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरा पालन किया जा रहा है।

गौतमबुद्धनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत नोएडा के सेक्टर 168 केछपरौली गांव में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने फल वितरण किया है।

इस अवसर पर जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को होता है, इस बार वो 70 वर्ष के हो रहे हैं। भाजपा ने तय किया है कि 14-20 सितंबर तक 'सेवा सप्ताह' चलाया जाएगा क्योंकि उनके जीवन में सेवा प्रमुख लक्ष्य रहा है। जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरों के लिए जीने वाले शख्स हैं। उनके कठिन परिश्रम और कुशल नेतृत्व की वजह से आज देश अन्य देशों के मुकाबले कोविड 19 के कहर से खुद को काफी हद तक बचा पाया है।

अलीगढ़ भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह कार्यक्रम 14 से 20 सितंबर तक रहेगा। आज यहां पर रक्तदान हो रहा है। इससे महामारी में जिन लोगों को रक्त की कमी है उनको इससे मदद मिलेगी। भाजपा अनुसूचित मोर्चा के महानगर अध्यक्ष संदेश राज ने बताया कि 15 सितंबर को दोपहर 12:30 बजे रामलीला मैदान ग्यारा नगर धर्मशाला में निश्शुल्क नेत्र शिविर लगाया जाएगा। इसमें जरूरतमंद 70 लोगों को चश्मे दिए जाएंगे।  

वाराणसी में जन्‍मदिवस सप्‍ताह

वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस सप्‍ताह के पहले दिन 70 भाजपा कार्यकर्ताओं ने आइएमए में पहुंचकर रक्‍तदान किया। जिला प्रशासन की ओर से सप्‍ताह भर विविध आयोजनों के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी का जन्‍मदिन बतौर सेवा सप्‍ताह उनके संसदीय क्षेत्र काशी में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में पहले दिन आईएमए भवन में रक्तदान करने के लिए 70 भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे। इस दौरान रक्‍तदान शिविर का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने किया। वाराणसी में सेवा सप्ताह के लिए 14 सितंबर से 20 सितंबर तक जनसेवा के विविध कार्यक्रम जिले भर में आयोजित किए जा रहे हैं। पीएम मोदी के 70 वें जन्मदिन पर कोरोना वायरस संक्रमण के बाद ठीक हुए (जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गयी हो) ऐसे 70 लोग प्लाज्मा डोनेट करने भी पहुंचे। वहीं विविध आयोजनों के क्रम में 70 दिव्यांगो को ट्राइसाइकिल व अन्यान उपकरण दिए जाएंगे।  इसके साथ ही 70 गांवों में वृहद स्तर पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.