Move to Jagran APP

पुराने साथी परगट सिंह पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने, बंद कमरे में दो घंटे हुई बातचीत

पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पुराने साथी पूर्व हॉकी खिलाड़ी व जालंधर से विधायक परगट सिंह होली सिटी स्थित उनके निवास पर पहुंचे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 10:02 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 05:42 PM (IST)
पुराने साथी परगट सिंह पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने, बंद कमरे में दो घंटे हुई बातचीत
पुराने साथी परगट सिंह पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने, बंद कमरे में दो घंटे हुई बातचीत

अमृतसर [विपिन कुमार राणा]। पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पुराने साथी पूर्व हॉकी खिलाड़ी व जालंधर से विधायक परगट सिंह होली सिटी स्थित उनके निवास पर पहुंचे। दोनों के बीच बंद कमरे में करीब दो घंटे तक बातचीत हुई। सूत्रों के अनुसार परगट सिंह दो अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में शामिल होने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को मनाने आए थे, परंतु सिद्धू ने सत्र में न शामिल होने की बात कही। हालांकि संपर्क करने पर परगट सिंह ने ऐसी किसी भी बात से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि वह निजी दौरे पर अमृतसर आए थे और सिद्धू से रुटीन में ही मिलने पहुंचे थे। इस दौरान कोई सियासी बातचीत नहीं हुई है।

loksabha election banner

गत दिवस दोपहर करीब एक बजे परगट सिंह सिद्धू आवास पर पहुंचे। पहले उन्होंने अपनी सरकारी गाड़ी कोठी के बाहर खड़ी की, लेकिन बाद में गाड़ी भी कोठी के अंदर चली गई। दो घंटे चली बातचीत में सिद्धू ने अपने सुरक्षा कर्मी ही नहीं आफिस स्टाफ तक को बाहर भेज दिया। वहीं, सिद्धू से मिलने आए उनके समर्थकों को भी दो घंटे इंतजार करना पड़ा। दोनों ने लंच एक साथ किया और इसके बाद परगट मीडिया से बिना कोई बात किए जालंधर के लिए रवाना हो गए।

हॉकी और क्रिकेट के दिग्गजों की नजदीकियां हैैं जगजाहिर

परगट सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू की नजदीकियां जगजाहिर हैैं। भाजपा से अलग होकर जब सिद्धू ने आवाज ए पंजाब प्लेटफार्म का गठन किया था, तब भी परगट सिंह भी उसमें शामिल थे। वहीं सिद्धू ने परगट को कैबिनेट में शामिल करवाने के लिए भी पिच तैयार की थी, परंतु उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई थी। बता दें कि हाल ही में कैबिनेट रैंक मिलने के बाद डॉ. राजकुमार वेरका भी सिद्धू से मिलने पहुंचे थे, उसके बाद परगट कांग्रेस के दूसरे विधायक हैैं जो सिद्धू से मिलने पहुंचे।

सिद्धू ने बना रखी है मीडिया से दूरी, हलके के लोगों से कर रहे मुलाकात

21 जुलाई को अमृतसर आने के बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया से दूरी बनाई हुई है। 23 जुलाई से वह अपने आवास पर ही हलके के कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैैं। सिद्धू ने खुद को घर अंदर तक ही सीमित कर लिया है।

दिल्ली की प्रधानगी पर भी चर्चाओं का बाजार गर्म

कांग्रेस द्वारा सिद्धू के दिल्ली का प्रधान बनाए जाने की चर्चाओं ने राजनीतिक गलियारे में नई बहस छेड़ दी है। सिद्धू ने भाजपा छोडऩे के बाद कहा था कि वह पंजाब नहीं छोड़ेंगे, लेकिन भाजपा उन्हें मजबूर कर रही थी। अब दिल्ली की प्रधानगी की चर्चाएं होने पर सवाल भी उठ रहे हैैं कि क्या सिद्धू अब पंजाब छोड़ देंगे। कैबिनेट से बाहर होने के बाद सिद्धू को पंजाब प्रधान बनाए जाने की चर्चाएं टकसाली कांग्रेसियों के गले नहीं उतर रहीं थीं तो अब दिल्ली की प्रधानगी की बातें उनके समर्थकों के गले नहीं उतर रहीं। कांग्रेसियों सहित सिद्धू के करीबियों की नजरें भी अब उनके सियासी भविष्य पर टिक गई हैैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.