Move to Jagran APP

अमरिेंदर ने सिद्धू को इमरान से किया सतर्क, बोले- करतारपुर कॉरिडोर पर पाक सेना की साजिश बेनकाब

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्‍तानी मंत्री के बयान से पाक आर्मी की साजिश बेनकाब हो गई है। पाक को गड़बड़ी की कोशिश महंगी पड़ेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 09:14 AM (IST)
अमरिेंदर ने सिद्धू को इमरान से किया सतर्क, बोले- करतारपुर कॉरिडोर पर पाक सेना की साजिश बेनकाब
अमरिेंदर ने सिद्धू को इमरान से किया सतर्क, बोले- करतारपुर कॉरिडोर पर पाक सेना की साजिश बेनकाब

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पाकिस्‍तान के रेलमंत्री शेख राशिद के खुलासे से करतारपुर कॉरिडोर पर पाक आर्मी (Pakistan army) की साजिश बेनकाब हो गई है। इसके साथ ही काॅरिडोर के सहारे पाकिस्‍तान के नापाक इरादों का भी खुलासा हो गया है। करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्‍तान आर्मी के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज है। इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजाेत सिंह सिद्धू को इमरान खान सरकार से संबंधों और पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री से अपनी दोस्‍ती को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी। 

loksabha election banner

नवजोत सिंह सिद्धू को इमरान खान से दोस्‍तीे को लेकर सतर्क रहने को कहा

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को यहां कहा कि मैंने पहले ही कॉरिडोर के पीछे पाकिस्‍तान के नापाक इरादे के बारे में पहले ही कहा था। अब पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख राशिद के बयान से मेरी आशंका की पुष्टि हो गई है।

शेख रा‍शिद का खुलासा बेहद गंभीर और खतरनाक है। कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर मैंने जो स्‍टैंड लिया था वह सही साबित हुआ है। मैंने पहले ही कहा था कि कॉरिडोर के पीछे पाकिस्‍तान के नापाक इरादा है और पाकिस्‍तानी मंत्री ने इसे उजागर कर दिया है। अमरिंदर ने कहा कि भारत ने उम्‍मीद की थी कॉरिडोर दोनों देशों के बीच शांति के लिए पुल बनेगा, लेकिन पाकिस्‍तान का इरादा कुछ और था।

मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर ने रशीद की इस टिप्पणी पर कड़ा एतराज जताया है, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि 'कॉरिडोर भारत को नुकसान पहुंचाएगा औा वह करतारपुर कॉरिडोर के माध्‍यम से जनरल बाजवा द्वारा लगाए गए घाव को हमेशा याद रखेगा।'  अमरिंदर ने राशीद की बात को भारत की सुरक्षा और अखंडता के खिलाफ खुली और असहनीय खतरा करार दिया। इसके साथ ही अमरिंदर ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वह भारत के खिलाफ किसी भी दुस्साहस का प्रयास न करे। उसने ऐसा किया तो भारी कीमत चुकाने को तैयार रहे।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा कि वह कॉरिडोर को लेकर भावना को हमारी कमजोरी न समझे। पाकिस्‍तान ने हमारी सीमा या हमारे लोगों पर हमला करने की भूल की तो भारत उसे कड़ा सबक सिखाएगा। भारत पाकिस्‍तान को उसकी किसी नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं होने देगा और ऐसी किसी भी कोशिश का एक जवाब देगा कि वह (पाकिस्‍तान) इससे कभी ऊबर नहीं पाएगा।

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि एक सिख होने के नाते श्री करतारपुर गुरुद्वारा साहिब में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए जाने को कॉरिडोर खुलने से बेहद खुश हूं, लेकिन इससे देश को होने वाले खतरे की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए। मैंने इस संबंध में बार-बार चेताया। मैंने कहा था कि पाकिस्‍तान करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर आइएसआइ के इशारे पर हो रहे रेफरेंडम 2020 के एजेंडा को पूरा करने के लिए सिखों की सहानुभूति लेने की कोशिश कर रहा है।

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्‍तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की सक्रियता का खुलासा इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के समय ही हो गया था। पाकिस्‍तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में गए नवजोत सिंह सिद्धू को बाजवा ने कॉरिडोर खोलने की बात कही थी। उस समय इमरान खान ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ भी नहीं लिया था, फिर भी उनके सेना प्रमुख ने सिद्धू से इस बारे में बात की थी। इससे साफ है कि जनरल बाजवा ही कॉरिडोर खोलने के फैसले के पीछे थे।

इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने नवजाेत सिंह सिद्धू से भी कहा कि वह राशिद के खुलासे के बाद इमरान खान सरकार से अपने संबंधों और इमरान खान से अपनी निजी दोस्‍ती के लेकर अधिक सर्तक रहें। इसके साथ ही अपने फैसलोंं और कदमों को उससे प्रभाव‍ित न होने दें, क्‍योंकि यह भारत के हितों के लिए नुकसानदेह है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: पंजाब की सियासत में नई हलचल, आप का दावा- गिरेगी अमरिंदर सरकार, 40 कांग्रेस विधायक संपर्क में

यह भी पढ़ें: कमाल की शादी, साइकिल पर दूल्‍हा और बरात, दुल्‍हन को भी इसी अंदाज में विदा करा कर लग गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.